उत्तराखंडहल्ला बोल

Exclusive: UKSSSC! चर्चित हाकम सिंह रावत को STF ने किया Arrest

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा आयोजित स्नातक स्तरीय परीक्षा प्रश्न पत्र लीक मामले में जिला पंचायत सदस्य हाकम सिंह गिरफ्तार अब तक कुल 18 वीं गिरफ्तारी

Exclusive: UKSSSC! STF arrested famous Hakam Singh Rawat

अवगत कराना है कि 22 जुलाई 2022 को थाना रायपुर पर उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन चयन आयोग द्वारा आयोजित स्नातक स्तरीय परीक्षा में प्रश्नपत्र लीक आउट होने के मामले में दर्ज मुकदमे की विवेचना स्पेशल टास्क फोर्स द्वारा की जा रही है, जिसमें स्पेशल टास्क फोर्स द्वारा अब तक पूर्व में कुल 17 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका था।

बिग ब्रेकिंग: फर्जी व्यक्ति की सचिवालय में घुसपैठ! शुरू हुई पुलिस कार्यवाही

उल्लेखनीय है कि 22 जुलाई 2022 को थाना रायपुर, देहरादून में उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन चयन आयोग द्वारा आयोजित स्नातक स्तरीय परीक्षा में प्रश्नपत्र लीक आउट होने के मामले में दर्ज मुकदमे की विवेचना स्पेशल टास्क फोर्स द्वारा की जा रही है। जिसमें स्पेशल टास्क फोर्स अब तक कुल 18 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है।

शिल्पा शेट्टी को लेकर आई बुरी ख़बर! हालत नाज़ुक
विवेचना के दौरान अहम सबूतों के आधार पर तनुज शर्मा को एसटीएफ टीम द्वारा पूर्व में गिरफ्तार किया गया था। तनुज शर्मा से की गई पूछताछ एवं विवेचना के दौरान मिले अहम साक्ष्यों के आधार पर प्रश्न पत्र लीक कराने में मुख्य भूमिका हाकम सिंह रावत पुत्र केदार सिंह रावत जिला पंचायत सदस्य जखोल की भूमिका प्रकाश में आई थी।

उत्तराखंड: आज इन 5 जिलों में भारी बारिश का Yellow Alert
विवेचना के दौरान हाकम सिंह रावत की तलाश में एसटीएफ टीम रवाना हुई थी। इसी दौरान सूचना प्राप्त हुई थी कि हाकम सिंह रावत अपनी एक इनोवा से त्यूणी के रास्ते हिमाचल फरार हो रहा है। इसकी सूचना तुरंत बॉर्डर पर नाकेबंदी करवाई गई एवं स्थानीय पुलिस के माध्यम से त्यूणी आराकोट मार्ग पर रुकवा दिया गया जिसे एसटीएफ टीम द्वारा अपने साथ पूछताछ के लिए देहरादून एसटीएफ कार्यालय लाया गया।

बड़ी ख़बर: इस IAS की पत्नी जल्द हो सकती हैं गिरफ्तार! पढ़ें पूरी खबर
गहन पूछताछ करने के बाद साक्ष्यों के आधार पर आज गिरफ्तार किया गया है। हाकम सिंह जिला पंचायत सदस्य द्वारा पूछताछ में बताया गया कि वह वर्तमान में जिला पंचायत सदस्य जखोल एवं इससे पूर्व वर्ष 2008 से वर्ष 2013 तक ग्राम प्रधान लीवाड़ी रहा है। वर्ष 2021 का स्नातक स्तरीय प्रश्नपत्र को लीक करवाने में इसकी अहम भूमिका थी।

ब्रेकिंग: Uksssc के सचिव पद से हटाए गए संतोष बडोनी

हाकम सिंह ने पूछताछ मे उत्तर प्रदेश के रहने वाले कुछ संदिग्ध व्यक्तियों के बारे में जानकारी दी है एवं उत्तर प्रदेश के धामपुर शहर में ही उसने अपने कई कैंडिडेट को ले जाकर यह प्रश्न पत्र याद करवाया था। गिरफ्तार अभियुक्त तनुज शर्मा के घर पर भी करीब 20 से 22 लड़कों को यह प्रश्न पत्र परीक्षा से एक रात पहले भी याद करवाया गया था।

राशन कार्ड सरेंडर कर चुके लोगों को मिलेगा लाभ! जानिए कैसे?

हाकम सिंह रावत 4 दिसंबर 2021 को कुछ छात्रों को दो वाहनों में लेकर धामपुर गया था, जिसमे गिरफ्तार अभियुक्त तनुज शर्मा भी था। हाकम सिंह रावत की गहन पूछताछ में कुछ अन्य के नाम प्रकाश में आए हैं जिनकी तलाश के लिए टीमें रवाना कर दी गई है।

UKSSSC: तो पेपर लीक के मास्टरमाइंड हाकम ने यहां बनाया था नकल का सेंटर

गिरफ्तार अभियुक्त का नाम
(हाकम सिंह रावत पुत्र केदार सिंह रावत निवासी ग्राम लीवाड़ी पोस्ट फीताड़ी तहसील मोरी उत्तरकाशी)

STF ने ऐसे अभ्यार्थियों को आगाह किया है कि जो अनुचित साधनों से एग्जाम को क्लियर किया है, वे स्वयं  सामने आकर बयान दर्ज करायें अन्यथा जल्दी ही उनकी गिरफ्तारी भी हो सकती है। आप को बता दें कि स्पेशल टास्क फोर्स द्वारा अब तक पूर्व में कुल 17 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button