उत्तराखंड

डबल इंजन की सरकार की सभी योजनाए हवा हवाई हैं : डा० गणेश उपाध्याय

डबल इंजन की सरकार की सभी योजनाए हवा हवाई हैं : डा० गणेश उपाध्याय

रिपोर्टर गौरव गुप्ता। पूर्व दर्जा राज्यमंत्री एवं प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता डॉ गणेश उपाध्याय ने पन्तनगर अन्तर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के विस्तारीकरण को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर गम्भीर आरोप लगाये हैं। प्रेस को जारी एक विज्ञप्ति में उन्होंने कहा है कि उन्होने नागरिक उड्डयन मंत्री, भारत सरकार से उत्तराखंड के पन्तनगर हवाई अड्डे के अति महत्वपूर्ण होने

तथा कुमायूँ मण्डल के स्थलों जिसमें हाईकोर्ट नैनीताल, उत्तराखण्ड न्यायिक अकादमी, प्रशासनिक अकादमी चीन व नेपाल से सटे संवेदनशील स्थलों, कैलाश मानसरोवर, आदि कैलाश, ओम पर्वत के लिए जाने वाले तीर्थयात्रियों को सीधे सम्पूर्ण विश्व से जोड़ने वाला एकमात्र हवाई अड्डे है। जिसको अन्तर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा बनाने तथा सरकारी उपेक्षा से उक्त हवाई अडडे पर यात्रियों के लिए मूलभूत सुविधाओं लाउंज, कैफे, पार्किंग, वातानुकूलित वेटिंग कक्ष, स्वचालित जॉच उपकरण जैसी सुविधाएं देने की मांग की थी।

सभी विभाग समय पर धनराशि का पूर्ण सदुपयोग कर व्यय करना करें सुनिश्चित – रेखा आर्या

उन्होंने बताया कि यह सुविधाएं नहीं होना डी०जी०सी०ए० के मानको के विपरीत है। विकास और हवाई सेवा की कमी के कारण यात्रियों को लगातार परेशानी को देखते हुए व्यापक जनहित में पन्तनगर हवाई अडडे का उच्चीकरण करने की मांग की थी। परन्तु भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण के कार्यपालक निदेशक (योजना) नंदिता भट्ट के द्वारा स्पष्ट रुप से एक पत्र के माध्यम से बताया गया है कि भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण ने पंतनगर में हवाई अड्डे के विस्तार के लिए एक योजना बनाई है।

राज्य कर विभाग के सहायक आयुक्त रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ़्तार

इसके लिए राज्य सरकार से अतिरिक्त भूमि सौपने हेतु अनुरोध किया गया है। परन्तु अभी तक राज्य सरकार द्वारा भा०वि० प्रा० को कोई भी भूमि सौंपी नहीं गई है। जिस पर डा० गणेश उपाध्याय ने केन्द्र और प्रदेश की भाजपा सरकार की कड़े शब्दों में निन्दा करते हुए आम जनमानस की भावनाओं के साथ खिलवाड़ करते हुए बेवकूफ बनाने का आरोप लगाया है।

बड़ी ख़बर : पीएम मोदी से मिले सीएम धामी

उन्होंने कहा है कि डबल इंजन की सरकार की सभी योजनाए हवा हवाई है। बिना भारतीय विमान पत्तन पन्तनगर हवाई अड्डे को अतिरिक्त भूमि सौंपे भाजपा अन्तर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा बनाने के हवा हवाई झूठी घोषणाएं कर रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button