उत्तराखंड

सभी विभाग समय पर धनराशि का पूर्ण सदुपयोग कर व्यय करना करें सुनिश्चित – रेखा आर्या

प्रभारी मंत्री रेखा आर्या ने पीआरडी जवानों के मानदेय को लेकर वित्त सचिव से दूरभाष पर की वार्ता, जल्द रुके मानदेय को लेकर बजट जारी करने के दिये निर्देश

सभी विभाग समय पर धनराशि का पूर्ण सदुपयोग कर व्यय करना करें सुनिश्चित – रेखा आर्या

चंपावत की प्रभारी मंत्री रेखा आर्या ने ली जिला योजना की बैठक, जिला योजना में 58 करोड़ 36 लाख 10 हजार रुपये की धनराशि हुई अनुमोदित

चंपावत, 25 जून। आज चंपावत की प्रभारी मंत्री रेखा आर्या ने जिला योजना एवं अनुश्रवण समिति की बैठक ली।बैठक में प्रभारी मंत्री ने जनपद चंपावत के विकास कार्यो पर चर्चा तथा अधिकारियों को विकास कार्यो को पारदर्शी, गुणवत्तापूर्ण तरीके से पूर्ण करने के निर्देश देने के साथ ही विकास कार्यो की प्रगति रिपोर्ट जानी।इस वर्ष जिला योजना के लिए 58 करोड़ 36 लाख 10 हजार रुपये की धनराशि अनुमोदित की गई है जिसमे की पिछले वर्ष की अपेक्षा 4.35 करोड़ रुपए की बढ़ोत्तरी की गई है।

बड़ी ख़बर : पीएम मोदी से मिले सीएम धामी

जिला योजना की बैठक में प्रभारी मंत्री के सम्मुख जनप्रतिनिधियों द्वारा चंपावत जनपद में कार्यरत पीआरडी स्वयंसेवकों के रुके हुए मानदेय का विषय उठाया गया जिस संबंध मे प्रभारी मंत्री रेखा आर्या ने वित्त सचिव से दूरभाष पर वार्ता कर मानदेय का बजट अतिशीघ्र जारी करने के निर्देश दिए।प्रभारी मंत्री ने कहा कि जनपद को एक आदर्श जिले के रूप में विकसित किए जाने हेतु स्वरोजगार परक योजनाओं को बढ़ावा देने के अतिरिक्त विभागों में इस प्रकार की योजनाएं रखी गईं हैं जो 2 वर्ष में पूर्ण हो जाएंगी और जिससे अनावश्यक बजट भी नही बढ़ेगा।

राज्य कर विभाग के सहायक आयुक्त रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ़्तार

प्रभारी मंत्री ने कहा कि सरकार की मंशा है कि जिला योजनान्तर्गत विभागों को समय पर बजट मिले और समय पर ही खर्च हो और योजनाओं का लाभ आमजन तक समय से पहुंचे। इस उद्देश्य से नियत समय पर आज यह बैठक कर योजनाओं का अनुमोदन किया गया है। उन्होंने कहा कि सभी प्रस्ताव जनोपयोगी वास्तविकता, व्यवहारिकता हों इसकी जिम्मेदारी जितनी अधिकारियों की है उतनी ही जनप्रतिनिधियों की भी है।

 

उन्होंने कहा कि जनपद चंपावत को आदर्श जिला बनाए जाने हेतु सभी को मिलकर कार्य करना होगा इस हेतु सभी विभाग समय पर धनराशि का पूर्ण सदुपयोग कर व्यय करना सुनिश्चित करेंगे।उन्होंने कहां की समय पर जिला योजना का अनुमोदन करने का मुख्य उद्देश्य और सरकार की मंशा है कि समय पर विभागों को बजट प्राप्त हो और और समय पर धनराशि व्यय हो ताकि जनता को योजना का उचित लाभ मिले। उन्होंने कहा कि सभी विभागों का दायित्व है कि वह समय पर धनराशि व्यय करें ताकि जनता को शत प्रतिशत लाभ मिल सके।

 

बैठक में लोहाघाट विधायक खुशाल सिंह अधिकारी, जिला पंचायत अध्यक्षा ज्योति राय ,ब्लॉक प्रमुख(पाटी) सुमन लता ,ब्लॉक प्रमुख(बाराकोट) विनीता फर्त्याल ,ब्लॉक प्रमुख(चंपावत) रेखा देवी,विधायक प्रतिनिधि प्रकाश तिवारी ,विधायक प्रतिनिधि दीपक रजवार ,प्रभारी सचिव चंद्रेश कुमार यादव ,जिलाधिकारी नवनीत पांडेय ,एसपी देवेंद्र पींचा ,मुख्य विकास अधिकारी संजय कुमार सिंह सहित सम्मानित जनप्रतिनिधि एवं विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button