उत्तराखंड

विद्युत कर्मी करंट लगने से गंभीर रूप से जख्मी, कराया भर्ती…

लालकुआं से संवाददाता गौरव गुप्ता। क्षेत्र में चरमराई विद्युत व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए दिन-रात कार्य कर रहे विद्युत कर्मी को करंट लगने के चलते वह पोल से गिरकर अचेत हो गया। जिसे गंभीर अवस्था में हल्द्वानी के डॉ सुशीला तिवारी चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार शनिवार की शाम लगभग 5:20 बजे कोतवाली के समीप स्थित बंद पड़े विद्युत ट्रांसफार्मर को शुरू करने के लिए वहां पहुंचे विद्युत कर्मी प्रेम सिंह कोरंगा उम्र 38 वर्ष जो की बिंदुखत्ता क्षेत्र का निवासी है, ने जैसे ही ट्रांसफार्मर का फ्यूज लगाने के लिए तार को पकड़ा तभी उसमें करंट का प्रभाव हो गया,

जिसके चलते तेज झटके और तार में हुई स्पार्किंग के साथ प्रेम पोल से नीचे गिरकर बेहोश हो गया, आसपास मौजूद क्षेत्र वासियों ने तत्काल उसे उठाया और अन्य विद्युत कर्मियों को घटना की सूचना दी, जिसके बाद मौके पर पहुंचे विद्युत कर्मियों ने उसे तुरंत ही उठाकर डॉ सुशीला तिवारी चिकित्सालय हल्द्वानी पहुंचा जहां उसका वर्तमान में उपचार चल रहा है, तथा उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। विद्युत उपखंड अधिकारी संजय प्रसाद ने बताया कि विद्युत कार्य करते समय गिरे लाइनमैन प्रेम की हालत में अब कुछ सुधार हुआ है और उसका डॉक्टर सुशीला तिवारी चिकित्सालय हल्द्वानी में उपचार चल रहा है।

विदित रहे कि पिछले 5 दिन से लालकुआं एवं लालकुआं से सटे क्षेत्रों की विद्युत आपूर्ति चरमराई हुई है, विद्युत कर्मी उसे पटरी पर लाने के लिए दिन रात हाड़तोड़ मेहनत कर रहे हैं, इसी के तहत आज भी कोतवाली के समीप स्थित विद्युत ट्रांसफार्मर को चालू करने के दौरान उक्त विद्युत कर्मी प्रेम कोरंगा करंट लगने से गंभीर रूप से जख्मी हो गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button