उत्तराखंड

निर्जला एकादशी के पावन पर्व पर शहर के विभिन्न स्थानों पर राहगिरों को पिलाया गया शरबत

रिर्पोटर गौरव गुप्ता, लालकुआं। 

लालकुआं में निर्जला एकादशी के पावन पर्व के अवसर पर आज शहर के विभिन्न स्थानों पर राहगिरों को शरबत पिलाया गया। शहर में जगह जगह लोगों ने शरबत की प्याऊ लगाई और राहगिरों को मीठा व ठंडा शरबत पिलाया गया।शहर में निर्जला एकादशी पर दान पुण्य की धूम रही माहिलाओं ने मंदिरों में पूजा अर्चना की तथा दान पुण्य किया। साथ ही शीतल जल से परिपूर्ण घट अर्पित कर भगवान् को आम और शक्कर का भोग लगाया।

बताते चले कि निर्जला एकादशी के पावन पर्व के अवसर पर आज लालकुआं मैंन बाजार स्थित एचडीएफसी बैंक के सामने समाजसेवियों द्वारा राहगिरों को शरबत पिलाया गया। इसके अलावा शिव मंदिर, ट्रासर्पोटनगर में भी लोगों द्वारा मीठे शरबत की छबील लगाई गई। वही आयोजित शरबत वितरण कार्यक्रम में पंहुचे वरिष्ठ भाजपा नेता एंव पूर्व चैयरमेन पवन चौहान ने राहगिरों को अपने हाथ से मीठ शरबत पिलाया।

इस मौके पर पूर्व चैयरमेन पवन चौहान ने कहा कि आज एकादशी है जो कि पूण्य ,दान करने का दिन है उन्होंने कहा कि सनातन धर्म हमेशा ही दान पूण्य करने में आगे रहा है आज भी भगवान् श्रीकृष्ण के पावन दिन पर लालकुआं नगर के विभिन्न स्थानों पर राहगिरों को शरबत पिलाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस भीषण गर्मी में लोगों को शरबत और शीतल पेयजल पिलाना सबसे बड़ा पुण्य का कार्य होता है।

उन्होंने कहा कि आज के दिन लोगों द्वारा जीव जन्तु तथा पशु पक्षियों के लिए भी दाना पानी का प्रबंध किया जाता है। उन्होंने कहा कि ऐसे कार्यक्रमों से समाज में एकता एवं भाई चारे की भावना को बढ़ावा मिलता है। उन्होंने लोगों तथा समाजिक संगठनों से भी ऐसे कार्यक्रमों में बढ़ चढ़कर आगे आने की अपील की है।

इस अवसर पर भाजपा नेता विनोद श्रीवास्तव, पूर्व व्यापार मंडल के अध्यक्ष अशोक अग्रवाल, व्यापारी नेता कृष्ण भट्ट, संजय सिंह,दीनानाथ राय,अनिल कनौजिया,राजेश सनवाल,सुरेश शाह,मोन्न् कश्यप,सहित कई लोग मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button