उत्तराखंड

लालकुआँ नगर में मच्छरों ने किया जीना मुहाल, फाॅगिंग ना होने से बढ़ी बीमारियाँ 

लालकुआँ से संवाददाता गौरव गुप्ता । यहां मच्छरों के बढ़ते प्रकोप ने लोगों को परेशान कर दिया है। लेकिन नगर पंचायत ने अभी तक लालकुआँ समेत आसपास के क्षेत्र में फॉगिंग कराने की सुध नहीं ली है। नगरवासियों में नगर पंचायत के प्रति आक्रोश पनप रहा है। लेकिन नगर प्रशासन के अधिकारी आंखें मूंदे बैठे हुए हैं।

लोकसभा चुनाव : PM मोदी ने भी किया मतदान

भीषण गर्मी की वजह से जहां एक ओर पहाड़ों में जंगल आग से धधक रहे हैं, तो वहीं दूसरी ओर उसकी तपिश से मैदानी इलाकों में तापमान इतना बढ़ गया है। गर्मियों के शुरूआती दिनों में ही पारा 40 के आसपास पहुंच रहा है। ऊपर से अघोषित बिजली कटौती ने भी लोगों को हलकान किया हुआ है।

चारधाम यात्रा मार्ग पर तैनात SDRF टीम में शामिल हुई 12 महिला रेस्क्यूर

वहीं बुज़ुर्गों की मानें तो अब से पहले तक न तो लालकुआँ में इतनी गर्मी महसूस होती थी और न ही इतनी बिजली कटौती होती थी। गर्मियां शुरू होते ही नगर पंचायत मच्छरों से निजात दिलाने के लिए नगर भर में फॉगिंग करा दिया करता था लेकिन इस बार नगर पंचायत ने अब तक नगर में फॉगिंग नहीं कराई है। जिससे मच्छरों ने भीषण गर्मी में लोगों को नोंचकर रख दिया है। लोगों का कहना है कि इस बार इतने मच्छर हैं कि अगर बिजली न हो तो रात को सोना तक मुहाल हो रहा है और लोग मलेरिया बुखार आदि से पीड़ित हो रहे हैं।

UKPSC : आयोग ने जारी किया इस परीक्षा का रिजल्ट

वहीं नगर पंचायत द्वारा अभी तक नगर में फाॅगिंग ना कराए जाने को लेकर लोगों में काफी आक्रोश देखने को मिल रहा है। मानसून के सीजन से पहले नगर में जहां वृहद सफाई अभियान चलाया जाता था वो भी इस बार शुरू नहीं हुआ है। लोगों का कहना है कि वर्तमान में नगर पंचायत को आम जनता की कोई परवाह नहीं है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button