Uncategorizedअपराधउत्तराखंडवीडियो

हल्द्वानी हिंसा में इन पांच उपद्रवी की हुई गिरफ्तारी

बनभूलपुरा मामले में नैनीताल पुलिस ने 5 उपद्रवी किये गिरफ्तार

हल्द्वानी : हल्द्वानी के बनभूलपुरा में पुलिस को बड़ी सफलता प्राप्त हुई है। उत्तराखंड के हल्द्वानी में गुरुवार (8 फरवरी) को नगर निगम ने जेसीबी लगाकर अवैध मदरसा और नमाज स्थल को ध्वस्त कर दिया था, जिसके बाद क्षेत्र में हिंसा पैदा हो गई थी। अब हल्द्वानी के बनभूलपुरा में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। हल्द्वानी के बनभूलपुरा में 8 फरवरी को हुई हिंसा मामले में नैनीताल पुलिस ने 5 उपद्रवी गिरफ्तार किए हैं।

ब्रेकिंग : पूर्व विधायक कुंवर सिंह चैम्पियन पर मुकदमा दर्ज! ये है मामला

CCTV और अन्य साक्ष्यों के आधार पर इन 5 अभियुक्तों की गिरफ्तारी की गई है। बनभूलपुरा क्षेत्र को छोड़कर अन्य क्षेत्र से कर्फ्यू हटा दिया गया है। वहीं अन्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु टीमें गठित की गई है, जो गिरफ्तारी के लिए कार्य कर रही हैं।

ब्रेकिंग : उत्तराखंड- IFS अधिकारियो के प्रमोशन! देखें..

नैनीताल पुलिस की तरफ से गिरफ्तार किए गए उपद्रवियों के नाम महबूब आलम पुत्र अब्दुल रउफ निवासी लाईन नं0-16, बनभूलपुरा, जीशान परवेज पुत्र स्व० जलील अहमद निवासी वार्ड नं-21 इन्द्रानगर लाईन नम्बर-14, बनभूलपुरा, अरशद पुत्र अमीर अहमद निवासी लाईन नं -12, बनभूलपुरा, जावेद सिद्दीकी पुत्र स्व० अब्दुल मोइन निवासी लाईन नं-17, बनभूलपुरा और असलम उर्फ अस्लम चौधरी पुत्र स्व० इब्राहिम निवासी लाइन नं-3, बनमूलपुरा हैं।

प्रशासन ने बताया कि मुताबिक़ उपद्रवियों की भीड़ ने पेट्रोल बम भी फेंका और आगजनी भी की। उसके बाद अराजक तत्वों ने बनभूलपुरा पुलिस थाने का घेराव करने की कोशिश की। जिसके बाद प्रशासन की ओर से कार्रवाई की गई। इस हिंसा के बाद शहर में कर्फ्यू लगाना पड़ा। इंटरनेट बंद कर दिए गए।

 

प्रशासन की ओर से उपद्रवियों को देखते ही गोली मारने का आदेश जारी किया गया। हिंसा के अगले दिन 9 फरवरी को चारों ओर सन्नाटा दिखा। फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है। पुलिस मामले की जांच कर रही है और उपद्रवियों पर कार्रवाई कर रही और आरोपियों की गिरफ्तारी कर रही है।

 

आपको बता दें कि वनभूलपुरा क्षेत्र को छोड़कर अन्य क्षेत्र में कर्फ्यू हटाया गया। अति आवश्यक सामग्री की आपूर्ति सामान्य चल रही है। थाना बनभूलपुरा को सुचारू रूप संचालित किया जा चुका है, थाने पर समस्त कार्य सुचारू रूप से चल रहे हैं। अन्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु टीमें गठित की गई है जो गिरफ्तारी के लिए कार्य कर रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button