उत्तराखंड

मसूरी : मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद मार्ग का होगा निर्माण

मसूरी : मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद मार्ग का होगा निर्माण

रिपोर्टर ,,,,सतीश कुमार मसूरी : प्रदेश के मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद और काबीना मंत्री के प्रयास से बार्लोगंज से सीतला देवी मंदिर मार्ग का संयुक्त निरीक्षण किए जाने से स्थानीय लोगों की उम्मीद जगी है कि आने वाले समय में सड़क का निर्माण हो जायेगा।

1..

2..

3..

4..

इसी कड़ी में मसूरी वन विभाग और ग्रामीण निर्माण विभााग ने सड़क बनाये जाने को लेकर संयुक्त निरीक्षण किया ताकि रोड के निर्माण कार्य को शुरू किया जा सके बार्लोगंज से सीतला देवी मंदिर जाने के लिए सड़क करीब 8 सौ मीटर बननी है।

विगत दिनों मसूरी दौरे पर आये प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बार्लोगंज सीतला देवी मार्ग बनाये जाने की घोषणा की थी जिस पर अब सड़क का निरीक्षण संबंधित विभागों ने किया है।

निरीक्षण के दौरान मौजूद मसूरी वन प्रभाग के रेंज अधिकारी शिव प्रसाद गैरोला ने बताया कि बार्लोगंज सीतला देवी के नाम से सड़क बनाई जानी है जो मुख्यमंत्री की घोषणा में शामिल थी।

अभी तो केवल प्रपोजल बनाया जा रहा है, जिसमें वन विभाग और आरईएस ने संयुक्त रूप से निरीक्षण किया कि इस रोड में कितने पेड़ आयेंगे उनकी गणना की जायेगी और उसके बाद रिपोर्ट शासन को जायेगी।

इस मौके पर ग्रामीण निर्माण विभाग के सहायक अभियंता विकास अंथवाल ने बताया कि सड़क की घोषणा मुख्यमंत्री ने की थी जिसके तहत वन विभाग के साथ निरीक्षण किया जा रहा है जिसकी लंबाई आठ सौ मीटर और चौड़ाई सात मीटर तक लैंड एक्वायर करने का प्रस्ताव बनाया जायेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button