उत्तराखंडशिक्षा

ब्रेकिंग: राजधानी दून में स्कूल, आंगनवाड़ी बंद करने का ये आदेश जारी

Breaking: Order issued for closure of school, Anganwadi in capital Doon

देहरादून.:  शिक्षा विभाग की तरफ से एक ऐसा आदेश जारी किया गया है जिसमें स्पष्ट है ही नहीं क्या आज स्कूल बंद रहेंगे या खुले रहेंगे ज्यादातर स्कूलों में स्कूल चल रहा है इसलिए शिक्षा विभाग के इस आदेश के कोई मायने नहीं है लेकिन फिर भी लगता है अपना पल्ला झाड़ने के लिए ऐसे आदेश किए गए हैं!

जिलाधिकारी / आपदा प्रबन्धन प्राधिकरण देहरादून द्वारा प्राप्त सूचना के आधार पर दिनांक 22.08. 2023 को मौसम पूर्वानुमान के अनुसार कहीं कही गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने / वर्षा के अति तीव्र से अत्यन्त तीव्र वर्षा होने का अलर्ट जारी किया गया है।

ब्रेकिंग : चंबा में भूस्खलन! कुछ लोगों के दबे होने की आशंका! रेस्क्यू जारी

भारी वर्षा के पूर्वानुमान एवं छात्र-छात्राओं के सुरक्षा के दृष्टिगत समस्त खण्ड / उप शिक्षा अधिकारियों को निर्देशित किया जाता है कि अपने अधीनस्थ (विशेषकर ) नदी-नालों के समीप स्थित विद्यालयों एवं अन्य विद्यालयों (शासकीय / अशासकीय / निजी विद्यालय (कक्षा 1 से 12 तक), एवं आंगनबाडी केन्द्र के संस्थाध्यक्षों एवं स्थानीय प्रशासन के साथ आपसी समन्वय स्थापित करते हुए अवकाश घोषित कर सकते है।

Breaking : उत्तरकाशी बस दुर्घटना पर बड़ी अपडेट

साथ ही जिन क्षेत्रों में अवकाश घोषित किये जाने की आवश्यकता हो उन विद्यालयों के प्रधानाचार्यों को निर्देशित करना सुनिश्चित करें कि छात्र–छात्राओं की सुरक्षा के दृष्टिगत प्रत्येक छात्र-छात्राओं तक अवकाश की सूचना उपलब्ध कराना भी सुनिश्चित करेंगे।

 

Updated…..अवाश्यक सूचना उपरोक्त पत्र से कुछ सम्मानित पत्रकार/प्रतिनिधियों मे दुविधा बनी हुई है, स्पष्ट है कि उक्त पत्र छुट्टी का आदेश नहीं था, बल्कि मुख्य शिक्षा अधिकारी ने संबंधित खंड शिक्षा अधिकारियों/उपखंड शिक्षा अधिकारियों को सतर्कता बरतने हेतु प्रेषित किया गया था। विद्यालय में अवकाश का आदेश जिलाधिकारी की और से जारी किया जाता है!

कार्यालय जिला सूचना अधिकारी देहरादून

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button