विविध

डीसी निशांत कुमार यादव ने आगामी बैठक को लेकर अधिकारियों की बैठक में दिए निर्देश

आगामी बैठक में 250 विदेशी प्रतिनिधियों सहित 800 प्रतिनिधि भाग लेंगे।

DC Nishant Kumar Yadav gave instructions in the officers’ meeting regarding the upcoming meeting

भारत के गृह मंत्री अमित शाह 13 जुलाई को गुरुग्राम सम्मेलन में पहुंचेंगे एनएफटी, एआई और मेटावर्स के युग में अपराध और सुरक्षा पर सम्मेलन गुरुग्राम में जी-20 ग्रुप का एनएफटी, एआई और मेटावर्स के युग में अपराध और सुरक्षा पर सम्मेलन

ब्रेकिंग : 147 ग्राम चरस के साथ एक व्यक्ति गिरफ्तार

डीसी निशांत कुमार यादव ने आगामी बैठक को लेकर अधिकारियों की बैठक में दिए निर्देश। आगामी बैठक में 250 विदेशी प्रतिनिधियों सहित 800 प्रतिनिधि भाग लेंगे।

फतह सिंह उजाला गुरुग्राम, 05 जुलाई। जी-20 समूह के एन्टी करप्शन वर्किंग ग्रुप, स्टार्टअप 20 शिखर के उपरांत अब गुरुग्राम में आगामी 13 और 14 जुलाई को गृह मंत्रालय द्वारा एनएफटी, एआई और मेटावर्स के युग में अपराध और सुरक्षा पर सम्मेलन का आयोजन होगा। भारत के गृह मंत्री अमित शाह पहले दिन सम्मेलन में पहुंचेंगे। डीसी निशांत कुमार यादव ने बुधवार को आगामी बैठक की तैयारियों को लेकर अधिकारियों की बैठक ली।

Video :..तो क्या देश में 15 रुपए लीटर मिलेगा पेट्रोल..?

डीसी ने बैठक में जानकारी देते हुए बताया कि आगामी बैठक में 250 विदेशी प्रतिनिधियों सहित 800 प्रतिनिधि भाग लेंगे। इसके अतिरिक्त देश के सभी राज्यों के मुख्य सचिव व पुलिस महानिदेशक सहित देश की विभिन्न सुरक्षा एजेंसियों के प्रमुख इस बैठक में भागीदारी करेंगे। उन्होंने बैठक के आयोजन स्थल हयात रिजेंसी से जुड़े स्थानीय प्रशासन की व्यवस्थाओं को लेकर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। साथ ही आयोजन स्थल के आस-पास स्वच्छता, हरियाली व यातायात की सुचारू व्यवस्था होनी चाहिए। उन्होंने कार्यक्रम के बारे में विस्तार से बताते हुए इस सम्मेलन का उद्देश्य अपूरणीय टोकन (एनएफटी), आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) और मेटावर्स जैसी उभरती प्रौद्योगिकियों से उत्पन्न चुनौतियों और अपराध और सुरक्षा पर उनके प्रभाव का समाधान करना है।

बड़ी खबर : सरकारी स्कूलों के छात्रों के लिए CS ने दिए बड़े निर्देश

यह दुनिया भर के विशेषज्ञों, नीति निर्माताओं और हितधारकों को सार्थक चर्चा में शामिल होने, अंतर्दृष्टि सांझा करने और रणनीति विकसित करने के लिए एक मंच प्रदान करेगा।

Exclusive : दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट परिसर में वकीलों के बीच फायरिंग

उन्होंने कहा कि कि इस सम्मेलन के लिए संपूर्ण ब्रांडिंग का कार्य जनसंपर्क विभाग व अन्य एजेंसियों के सहयोग से किया जाएगा। इस अवसर का उपयोग विदेशी मेहमानों के समक्ष हरियाणा की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत को प्रदर्शित करने के लिए किया जाएगा। इस अवसर पर नगर निगम, मानेसर के कमिश्नर साहिल गुप्ता, डीसीपी ट्रैफिक वीरेंद्र विज, गुरुग्राम के एसडीएम रविंद्र कुमार, सीटीएम दर्शन यादव सहित एनएचएआई व अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button