उत्तराखंड

केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने रेल मंत्री को लिखा पत्र! किया ये अनुरोध

Union Minister of State for Defense Ajay Bhatt wrote a letter to the Railway Minister! made this request

केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने रेल मंत्री को लिखा पत्र! किया ये अनुरोध

Mukesh Kumar : केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री व नैनीताल उधम सिंह नगर संसदीय क्षेत्र से सांसद श्री अजय भट्ट ने केंद्रीय रेल मंत्री श्री अश्वनी वैष्णव को पत्र लिखकर काठगोदाम-हल्द्वानी से दिल्ली और टनकपुर से दिल्ली तथा रामनगर से दिल्ली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन संचालन का अनुरोध किया है।

महंगाई का झटका: फिर बढ़ें LPG गैस सिलेंडर के दाम!

केंद्रीय मंत्री श्री भट्ट ने पत्र लिखकर रेल मंत्री श्री अश्वनी वैष्णव से अनुरोध किया है कि उत्तराखंड की जनता की मांग है कि नैनीताल, रामनगर तथा टनकपुर को भी वंदे भारत जैसी सेमी हाई स्पीड ट्रेन से दिल्ली से जोड़ा जाए जैसा की विधित है कि नैनीताल पर्यटन की दृष्टि से रामनगर जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क एवं टनकपुर धार्मिक स्थल के रूप में उत्तराखंड में अति प्रसिद्ध हैं। टनकपुर भारत और नेपाल के सीमा से सटा हुआ भी है ऐसे में इन क्षेत्रों में रेल सेवा प्रारंभ किए जाने से जहां एक ओर भारत नेपाल सीमा पर लोगों को आने-जाने में सुविधा होगी। वहीं दूसरी ओर नैनीताल, रामनगर एवं टनकपुर के पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा।

बड़ी खबर : यहां अधिकारी को रिश्वत देने वाला नेता गिरफ्तार

भट्ट ने रेल मंत्री को अवगत कराया है कि नैनीताल, रामनगर एवं टनकपुर से दिल्ली के मध्य वंदे भारत एक्सप्रेस का संचालन इन क्षेत्रों के विकास के लिए उत्प्रेरक कार्य करेगा और देश के सर्वांगीण विकास में भी सहायक सिद्ध होगा। लिहाजा काठगोदाम हल्द्वानी से दिल्ली और टनकपुर से दिल्ली तथा रामनगर से दिल्ली रेल मार्ग पर वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन चलाया जाना आवश्यक है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button