अपराधउत्तराखंडहल्ला बोल

बड़ी ख़बर: पिता को भेजी बेटी की फोटो! कॉल गर्ल समेत पांच गिरफ्तार

रुद्रपुर: उत्तराखंड से एक और बड़ी खबर सामने आई है जहां रूद्रपुर में एक ऐसे अनैतिक देह व्यापार का खुलासा हुआ है, जिसको जान कर पुलिस भी हैरान है। यहां इस रैकेट का भंडाफोड़ एक पिता की शिकायत पर हुआ है, जो अपनी पुत्री के अकसर घर से गायब रहने के कारण परेशान था और पुलिस से मदद मांगने आया था।

पुलिस ने पिता को ही इस रैकेट के खुलासे कर एक बड़ी सफलता हासिल की। देह व्यापार में फंसी नाबालिग के पिता ने जब संचालिका से कॉल गर्ल की डिमांड की गई तो संचालिका ने उसी की नाबालिग बेटी की तस्वीर व्हाट्सएप कर दी गई। एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट ने देह व्यापार में लिप्त पांच युवक युवतियों को गिरफ्तार किया है। एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट की निरीक्षक बसन्ती आर्य से एक व्यक्ति ने कुछ दिन पूर्व शिकायत की थी कि उसकी नाबालिग पुत्री घर से बिना बताये अक्सर गायब हो जाती है। पूछने पर गुमसुम व डरी हुई रहती है।

जिस कारण मैं और मेरा परिवार डिप्रेशन में है। उसने पुत्री को किसी महिला द्वारा दुराचार में फंसाने की आशंका जताई। शिकायत को निरीक्षक बसन्ती आर्य ने गम्भीरता से लेते हुये उसकी पुत्री की खोजबीन हेतु क्षेत्र में पूरी टीम को गोपनीय तरीके से लगाया।

पुलिस टीम की खोजबीन करने पर शिकायतकर्ता की पुत्री अचानक स्वयं अपने घर पर वापस आ गई। जिसकी सूचना शिकायतकर्ता ने निरीक्षक बसन्ती आर्य को दी। शिकायतकर्ता की पुत्री से पूछताछ पर ज्ञात हुआ कि उसे व उसकी दोस्त को एक युवती व दो युवकों द्वारा काफी समय से अपने पास रखकर उनसे अनैतिक देह व्यापार कराया जा रहा है, जिसमें कई लोग संलिप्त है। आज उस युवती द्वारा उन्हें छह लाख रुपए में कहीं बेचने की बात फोन से सुनने पर दोनों ही युवतियां उस युवती व युवकों के चंगुल से किसी तरह भागकर वापस आ गई।

शिकायतकर्ता की पुत्री द्वारा बताई गई बातों की सत्यता के लिये उस युवती का मोबाइल की खोजबीन की गई। मोबाइल से देह व्यापार कराने वाली युवती का मोबाइल नंबर मिलने पर निरीक्षक बसंती आर्य की सलाह पर शिकायतकर्ता ने अनैतिक व्यापार करने हेतु युवतियां उपलब्ध कराने की व्हाट्सएप मैसेज से मांग की गई तो उस युवती द्वारा शिकायतकर्ता की नाबालिग पुत्री का ही व्हाट्सएप के माध्यम से फोटो प्रेषित कर दिया गया।

तत्पश्चात् एन्टी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट प्रभारी द्वारा इस बात की जानकारी एन्टी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट के नोडल अधिकारी क्षेत्राधिकारी नगर रुद्रपुर व उच्चाधिकारियों को दी गई। तलाश करने पर शिकायतकर्ता की पुत्री द्वारा बताये अनुसार युवक युवतियों का पता लगाकर पांच युवक युवतियों को जनपथ रोड वनखण्डी फेस-2 ट्रान्जिट कैम्प से गिरफ्तार किया गया।

युवती के कमरे से काफी मात्रा में आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई। घटना में संलिप्त दो अन्य युवक मौके पर नहीं मिले। पकड़े गये युवक युवतियों के विरुद्ध थाना ट्रान्जिट कैम्प में धारा 376 / 370 / 342 / 34 भादवि व 3/4/5/6/8 अनैतिक व्यापार निवारण अधिनियम तथा 5/6 पोक्सो अधिनियम का पंजीकृत किया गया।

एसपी सिटी ममता बोहरा ने गिरफ्तार अभियुक्तों के नाम रीतिका सरीन उर्फ राधिका पुत्री विपिन सरीन पत्नी राजू उर्फ अय्याज खान निवासी म0न0-34 फाजलपुर महरौला रुद्रपुर उधमसिंहनगर हाल निवासी जनपथ रोड वनखण्डी फेस-2 ट्रान्जिट कैंप, लक्ष्मी पत्नी रूपेश पुत्री स्व० सुदामा मिस्त्री निवासी श्यामटाकीज कंचनतारा होटल के पास हाल निवासी शमशान घाट रोड थाना- ट्रान्जिट कैम्प, राजा खान उर्फ रौनक पुत्र जफर खान निवासी इन्द्रा कालोनी गली नंबर एक, कुनाल वर्मा उर्फ गोलू पुत्र स्व० अभिनन्दन वर्मा निवासी शान्ति बिहार मकान नं0-748 वार्ड नं०-17, व संजय उर्फ सुजोय सेन पुत्र सुनील रमन सेन मकान नं०-1715 वार्ड नं0-2 शिवनगर रुद्रपुर हाल कृष्णा बिहार कालोनी ट्रान्जिट कैंप बताए हैं। इसके अलावा चन्दन निवासी खेड़ा रुद्रपुर और घनश्याम बठला निवासी पहाड़गंज रुद्रपुर फरार हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button