उत्तराखंडधर्म-संस्कृति

बड़ी ख़बर: पहली बार राज्य में कन्नौजिया महासभा (D) का गठन! नवनियुक्त अध्यक्ष घोषित

Big news: Kannaujiya Mahasabha (D) formed for the first time in the state, newly appointed president declared

 

Big news: Kannaujiya Mahasabha (D) formed for the first time in the state, newly appointed president declared

देहरादून/उत्तराखण्ड: खबर… राजधानी से रविवार को राज्य में अनुसूचित जाति धोबी समाज के हित प्रहरी के रूप में कार्य करने हेतु कन्नौजिया महासभा (D) देहरादून का गठन किया गया। इस दौरान  उत्तराखण्ड  राज्य बनने के बाद एससी समाज का चुनाव नही कराया गया था। वही इस वर्ष पहली बार राज्य में कन्नौजिया महासभा (D)  देहरादून उत्तराखण्ड का गठन कर अध्यक्ष पद पर चुनाव समाज के लोगो को अपने मताधिकार का प्रयोग करने का अधिकार प्राप्त हुआ।

Big News: 1 अप्रैल से बदल जाएंगे ये नियम..
इस दौरान देहरादून के मोहिनी रोड स्थित राजीव गांधी सामुदायिक भवन में आज रविवार को कन्नोजिया समाज द्वारा आयोजित पहली बार अध्यक्ष पद पर चुनाव कराया गया। वही इस दौरान इस चुनाव में कन्नौजिया महासभा डी देहरादून उत्तराखण्ड के द्वारा आयोजिन चुनाव बिरादरी के लोगो ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया। जिससें समाज के लोगो का कहना है कि आज से नई परपंपरा का आगाज हुआ है। इससे पहले कन्नौजिया समाज का नेतृत्व आपसी समझौते पुरानी परंपरा के अनुसार चलता आ रहा था। वही अब उत्तराखण्ड में इस नई पहल से समय के परिवर्तन अनुसार बदलव चहाती है।

इस दौरान देहरादून में आज रविवार को कन्नोजिया समाज को नेतृत्व के लिए अध्यक्ष पद का चुनाव प्रक्रिया कराई गई। जिसमें कन्नौजिया समाज की ओर से पहली बार सर्वसम्मति से महासभा का नवनियुक्त अध्यक्ष संजय कन्नौजिया कद्दू भाई को चुना गया। वही इस चुनाव शांति पूर्ण ढंग से सम्पन्न होने पर बिरादरी संजय कन्नौजिया को अध्यक्ष पद पर नियुक्त घोषित किया।

उत्तराखंड दुःखद: अनियंत्रित बस ने स्कूटी को मारी टक्कर! PHD की छात्रा की मौत
वही इसी के साथ कन्नौजिया समाज से पहली बार महिलाओं को भी सम्मन दिया। और इस मौके पर कई नव नवनियुक्त पदाधिकारीयो के पदो पर समाज के कर्मठ लोगो के साथ महिलाओ को निरविरोध चुना गया।

 

वही इस मौके पर चुनाव संचालन मुख्य संयोजक बालकिशन व अनिल कन्नौजिया ने पहले अध्यक्ष संजय कन्नौजिया को फूल माला पहना कर बधाई दी। वही इसी के साथ समाज के सभी वरिष्ठ लोगो एवं महिलाओं सहित सभी ने बधाई देकर खुशी जाहीर की।  वही इस महासभा का नवनियुक्त अध्यक्ष बनने पर संजय कद्दू ने कहा कि जिस उद्देश्य से राज्य में अनुसूचित जाति धोबी समाज के हित प्रहरी के रूप में कार्य करने हेतु कन्नौजिया महासभा (D)  देहरादून का गठन किया है।

मसूरी: मॉल रोड पर बनी अवैध दुकानें! भारी पुलिस बल की मौजूदगी में MDDA ने की ध्वस्त

मै , उसके बिरादरी के हित में खरा उतरने की कोशिश करूगा। साथ ही कहा कि वह समाज को एकजुट करेंगे और एकजुट लेकर चलेंगे और समाज में कनोजिया बिरादरी को आगे बढ़ाएंगे। वही अध्यक्ष की ओर सभी कनौजिया भाइयों का सहयोग देने के लिए बहुत.बहुत आभार व्यक्त किया।

तो क्या सलमान खान जल्द करने वाले हैं शादी! कौन है ये हसीना..?

वही इस अवसर पर कन्नौजिया समाज की ओर से बाल किशन, अनिल कनौजिया, सुरेश, कुसुम लता, धर्मेंद्र कनौजिया,सोमपाल व मंगेश कुमार  छोटेलाल, रमेश, प्रेम, गौरव, मनोज, चंदन, विजय, महेश, मनोज, सौरव, सुमित, गोलू, ताहिर अली आदि कन्नौजिया समाज के बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button