अपराधउत्तराखंड

News: UP की तर्ज पर अपराधियों पर उत्तराखंड में भी कसेगा शिकंजा

अवैध तरीके से अर्जित की गई संपत्ति होगी जब्त

News: On the lines of UP, criminals will be tightened in Uttarakhand as well

देहरादून: यूपी की तर्ज पर उत्तराखंड सरकार भी गैंगस्टर एक्ट के अपराधियों की आर्थिक रूप से कमर तोड़ने जा रही है. इसके लिए उत्तराखंड पुलिस ने योजना बनानी शुरू कर दी है. गैंगस्टरों ने अवैध रूप से जो भी संपत्ति अर्जित की है, उसे पुलिस ध्वस्त करने की तैयारी कर रही है. इसके लिए बाकायदा पुलिस मुख्यालय ने विशेष योजनाबद्ध तरीके से प्लान तैयार कर राज्यभर की पुलिस को इंफोर्समेंट के लिए कड़े दिशा निर्देश जारी किए गये हैं.

डीजीपी अशोक कुमार के मुताबिक, माफिया, गैंगस्टर और ड्रग्स तस्कर जैसे संगीन अपराधियों के खिलाफ प्रदेश भर में यह कार्रवाई 1 दिसंबर 2022 से शुरू होकर अगले 2 माह तक इंफोर्समेंट की जाएगी. इस विशेष अभियान के दौरान प्रदेश में गैंगस्टर एक्ट के अन्तर्गत दर्ज सभी मुकदमो में अभियुक्तों की अवैध रूप से अर्जित की गयी सम्पत्ति को कुर्क करने की कार्रवाई की जाएगी.

डीजीपी के मुताबिक, इस अभियान में सराहनीय कार्य करने वाले पुलिस अधिकारियों और थानेदारों को पुरस्कृत भी किया जाएगा. वहीं, लापरवाही बरतने वाले पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी.

UKSSSC पेपर लीक और ड्रग्स माफिया पर होगी कार्रवाई:डीजीपी अशोक कुमार के अनुसार, UKSSSC पेपर लीक मामले में गिरफ्तार हुए मुख्य अभियुक्तों की अवैध रूप से अर्जित की संपत्ति भी इस अभियान के दौरान कुर्क कर जब्त की जाएगी. इतना ही नहीं एनडीपीएस एक्ट के अंतर्गत कमर्शियल क्वांटिटी में सप्लाई करने वाले ड्रग्स माफिया की अवैध रूप से अर्जित संपत्ति भी कुर्क की जाएगी.

इनामी अपराधियों की धरपकड़ के लिए विशेष अभियान: इसी के साथ ही पुलिस इनामी और वांटेड अपराधियों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई करने जा रही है. विभिन्न मुकदमो में वांछित चल रहे अभियुक्तों पर इनाम घोषित कर जनपद स्तर पर विशेष टीमें बनाकर अपराधियों की गिरफ्तारी की जाएगी. वहीं, इनामी अपराधियों की धरपकड़ के लिए STF को भी निर्देशित किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button