उत्तराखंडराजनीति

बड़ी ख़बर: अब इस भर्ती की जांच करेगी विजिलेंस! गड़बड़ी की आशंका

Now Vigilance will investigate this recruitment! possibility of error

UKSSSC: Now Vigilance will investigate this recruitment! possibility of error

उत्तराखंड से बड़ी खबर सामने आ रही है जहां, उत्तराखंड में यूकेएसएसएससी पेपर लीक मामले की जांच जारी है। वहीं कई खुलासे हो रहे है। अब राज्य में 2015–16 में हुई दरोगा भर्ती परीक्षा भी विवादो में आ गई है।  भर्ती पर गंभीर आरोप लगे है तो वहीं पुलिस मुख्यालय ने शासन को विजिलेंस जांच के लिए प्रस्ताव भेज दिया।

किशोरी को बहला-फुसलाकर भगा ले गया दूसरे प्रदेश से रिश्तेदारी में आया किशोर

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार यूकेएसएससी पेपर लीक मामले में की जा रही जांच में एसटीएफ द्वारा पंतनगर विश्व विद्यालय के रिटायर्ड असिस्टेंट estiblisemt ऑफिसर दिनेश चंद जोशी को गिरफ्तार किया गया था। जिसमें पूछताछ की गई। दरोगा भर्ती की परीक्षा भी पंतनगर विश्व विद्यालय द्वारा ही कराई गई थी। ऐसे में दरोगा भर्ती पर भी सवाल उठे है।

ब्रेकिंग: UKSSSC प्रकरण! STF उत्तराखंड के शिकंजे में धामपुर निवासी केंद्रपाल

बताया जा रहा है कि 2015 में हुई दरोगा भर्ती में 339 अभ्यर्थी परीक्षा देकर दरोगा बने थे। कहा जा रहा है कि मामले में अन्य भर्तियों में भी धांधली के अहम सुबूत हाथ लगे है और कई शिकायते भी सामने आ रही है।

राशन को लेकर फिर आई ये खबर! जानिए क्या कहते हैं DM.? राशन बंद

बताया जा रहा है कि पुलिस मुख्यालय ने गृह विभाग को पुलिस विंग को छोड़ किसी अन्य जांच एजेंसी से 2015 दरोगा भर्ती में गड़बड़ी आशंका जाहिर करते हुए निष्पक्ष पारदर्शी जांच की प्रस्ताव भेजा था। उसी प्रस्ताव पर मुहर लगाते हुए गृह विभाग ने विजिलेंस को साल 2015 दारोगा भर्ती जांच के आदेश दिए हैं।

इस वक्त की बड़ी खबर! कांग्रेसी नेता गुलाम नबी आजाद ने छोड़ी कांग्रेस

बता दें कि विजिलेंस पुलिस विभाग के अधीन नहीं आता। यही कारण है कि मुख्यालय के प्रस्ताव पर सहमति जताते हुए विजिलेंस को जांच सौंपी गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button