उत्तराखंडमौसम

उत्तराखंड: इन जिलों में भारी बारिश का येलो और ऑरेंज अलर्ट! रहें सतर्क

मौसम विभाग के मुताबिक गुरुवार को चमोली, पिथौरागढ़ और बागेश्वर में भारी से बहुत भारी बारिश का का पूर्वानुमान जताया गया है।

Uttarakhand: Yellow and Orange Alert of heavy rain in these districts! be alert

देहरादून:- उत्तराखंड में मॉनसून की बारिश का दौर जारी है। उत्तराखंड में मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक राज्य में लगातार भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। आसमान से आफत बनकर गिर रही बरसात भारी जानमाल का नुकसान करने में लगी है।

ED का बड़ा एक्शन! नेशनल हेराल्ड का आॅफिस किया सील

मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के मुताबिक चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जनपदों में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है। जिसको देखते हुए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट (Orange alert in Uttarakhand) जारी किया है।

चकराता त्यूणी मोटर मार्ग पर खाई में गिरा वाहन! 1 की मौके पर मौत, 4 घायल

इसके अलावा राजधानी देहरादून, उत्तरकाशी और रुद्रप्रयाग जनपदों में भी भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया है। यही वजह है कि मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जारी करते हुए  येलो अलर्ट (yellow alert in uttarakhand) जारी हुआ है।

फर्जी राशन कार्ड की शिकायत पर राज्य खाद्य आयोग ने मांगा स्पष्टीकरण

बिग ब्रेकिंग: मुख्यमंत्री धामी ने की ये महत्वपूर्ण घोषणा! पढ़ें

मौसम विभाग के अनुसार उत्तरकाशी, देहरादून और रुद्रप्रयाग में भी कुछ जगहों पर भारी बारिश हो सकती है। अन्य स्थानों पर भी आसमान पर बादल छाए रहेंगे और रुक रुक कर हल्की से मध्यम बारिश होगी और अधिकतम तापमान 32 व न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा।

मोदी सरकार ला रही नया कानून! Original कंटेंट लिखने वालों को राहत

भारी बारिश की वजह से संवेदनशील स्थानों पर मध्यम से बड़े भूस्खलन और चट्टान गिरने के कारण कहीं-कहीं सड़कों में अवरोध का अनुमान है। इसके अलावा कुछ स्थानों पर नालों और नदियों के जलस्तर में बढ़ोत्तरी होगी। निचले इलाकों में जलजमाव होने की संभावना है। पर्वतीय क्षेत्रों में लगातार हो रही भारी बारिश के कारण राज्य की कई नदियों में जलस्तर बढ़ा गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button