उत्तराखंडमौसम

बारिश या आफत! आज इन जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट

इन जिलों में बारिश का अलर्ट! 24 घंटे में भी रिकॉर्ड तोड़ बारिश

Rain alert in these districts! Record breaking rain even in 24 hours

देहरादून: बारिश के कहर के लिहाज से उत्तराखंड के लिए तीन दिन भारी गुज़र सकते हैं। मौसम विभाग की चेतावनी है, पहाड़ों में हो रही लगातार बरसात भूस्खलन और बढ़ रहे नदियों के जलस्तर के बावजूद एक बार फिर मौसम विभाग ने 7:30 बजे का मौसम पूर्वानुमान जारी करते हुए 3 घंटों में देहरादून, टिहरी, हरिद्वार, पौड़ी, उधमसिंह नगर, नैनीताल पिथौरागढ़ तथा बागेश्वर जनपदों में कई कई गर्जन के साथ तीव्र बौछारो की संभावना व्यक्त की है। ज़िलों तेज़ बारिश के चलते लोगों को खास तौर से एहतियात रखना चाहिए।

बड़ी ख़बर उत्तराखंड: अब सरकारी अफसर भी कब्ज़ाने लगे ज़मीन

उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में लगातार हो रही बारिश से भूस्खलन का खतरा बढ़ गया है। नदी-नाले उफान पर हैं। मौसम विभाग ने भारी से बहुत भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार उत्तराखंड राज्य के लिए तत्कालिक मौसम पूर्वानुमान लोगों को सचेत करने के लिए जारी किया गया है। 9:00 बजे तक के लिए जारी पूर्वानुमान में राज्य के सभी जनपदों में कहीं-कहीं गर्जन वाले बादल विकसित होंगे तथा हल्की से मध्यम वर्षा की संभावना है।

ब्रेकिंग: झटका! प्रदेश में फिर बिजली की दरों में बढ़ोत्तरी

उत्तराखंड में बरसात का सिलसिला लगातार जारी है। मौसम विभाग ने अगले 3 अगस्त तक भारी बारिश की संभावना जताई है बरसात के मद्देनजर मौसम विभाग ने अगले 3 दिन ऑरेंज अलर्ट जोन में रखे हैं। जनपद स्तरीय मौसम चेतावनी के मद्देनजर पर्वतीय और मैदानी जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है।

बड़ी ख़बर उत्तराखंड: अब सरकारी अफसर भी कब्ज़ाने लगे ज़मीन

रविवार को भी राज्य के विभिन्न जिलों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट है। इसके अलावा एक और 2 अगस्त को देहरादून, टिहरी, पौड़ी, हरिद्वार, नैनीताल, चंपावत और उधम सिंह नगर में भी भारी बारिश की संभावना है 3 को नैनीताल और बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिले में कहीं-कहीं भारी बारिश की संभावना जताई गई है।

ब्रेकिंग: राज्य कर्मचारियों क़ो CM धामी ने दिया बड़ा तोहफा! पढ़ें

मानसून के पूरे सक्रिय रहने के चलते पिछले 24 घंटे में सामान्य से 90 फ़ीसदी अधिक बारिश दर्ज की गई है।अल्मोड़ा जिले में 29 मिलीमीटर बागेश्वर जिले में 42 मिलीमीटर चमोली जिले में 26 मिलीमीटर देहरादून जिले में 52 मिलीमीटर नैनीताल जिले में 21 मिलीमीटर हरिद्वार जिले में 44 मिलीमीटर रुद्रप्रयाग में 50 मिलीमीटर और उत्तरकाशी में 20 मिलीमीटर बारिश दर्ज हुई है। इसके अलावा टनकपुर में 95 एमएम, ज्योलिकोट में 56 एमएम, धनोल्टी में 51 एमएम, नैनीताल में 41 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई है।

ब्रेकिंग: झटका! प्रदेश में फिर बिजली की दरों में बढ़ोत्तरी

दून में शुक्रवार सुबह से बादलों के डेरे के बाद रात को झमाझम वर्षा हुई। शाम साढ़े सात बजे से शुरू हुई वर्षा देर रात तक लगातार होती रही। जिससे दून के ज्यादातर क्षेत्र पानी से सराबोर हो गए। चौक-चौराहों के जलमग्न होने के साथ ही दुकानों और घरों में पानी घुस आया।

बरसाती नाला उफान पर! यमनोत्री हाइवे हुआ बन्द! देखें Video

मसूरी मार्ग पर गलोगी के पास मलबा आने से आवाजाही ठप हो गई। देर रात तक मसूरी मार्ग पर वाहन फंसे रहे।मसूरी मार्ग पर गलोगी के पास सड़क पर बोल्डर और मलबा आने से यातायात बाधित हो गया। सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी लाइन लगी रहीं।

Smart City! मंत्री ने किया शहर भर का निरीक्षण! अधिकारियों को लगाई फटकार

इस संबंध में लोनिवि के सहायक अभियंता पुष्पेंद्र कुमार ने बताया मार्ग को खोलने का प्रयास किया जा रहा है, लेकिन भारी बारिश से रुकावट पैदा हो रही है। देर रात तक भी यातायात पूरी तरह सुचारू नहीं हो सका था।

Job Alert! उत्तराखंड: कई सरकारी विभागों में रिक्त पदों पर बंपर भर्तियां

कुमाऊं में हल्की बारिश के बीच सीमांत पिथौरागढ़ जिले में दिक्कतें बढ़ रही हैं। जिले में 25 मार्ग बंद हैं। तवाघाट-लिपुलेख मार्ग पर मलबा आने से चीन सीमा का संपर्क कटा है। शुक्रवार शाम से धारचूला के एलधारा में भूस्खलन व बोल्डर गिरने से खतरा बना हुआ है। मल्ली बाजार धारचूला के 40 परिवारों को घर छोड़ना पड़ा है।

प्रशासन ने उन्हें केएमवीएन के विश्राम गृह में ठहराया है। इधर, सरकार और प्रशासन के विरुद्ध लोगों में आक्रोश है। डीएम ने संबंधित अधिकारियों को मौके पर जाकर बचाव व राहत कार्य चलाने के निर्देश दिए हैं। बागेश्वर जिले में 10, नैनीताल जिले में 11 सड़कें बंद पड़ी हैं।

विज्ञापन हेतु संपर्क करें/-9557782074

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button