उत्तराखंडमौसम

अपडेट! उत्तराखंड में मौसम विभाग का रेड अलर्ट! जानें..

19 जुलाई को मौसम विभाग ने जनपद स्तरीय मौसम की चेतावनी जारी की है रेड अलर्ट के दौरान बरती जाने वाली सावधानियों को अमल में लाने की सलाह दी है ।

Update! Red Alert of Meteorological Department in Uttarakhand! Learn..

देहरादून: उत्तराखंड के पर्वतीय इलाकों में लगातार हो रही बारिश के बाद अभी राहत मिलने के आसार नहीं दिखाई दे रहे हैं। मौसम विभाग द्वारा जारी ताजा अपडेट के मुताबिक विभाग ने आगामी 19 जुलाई को प्रदेश में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है।

बड़ी खबर: CM की सुरक्षा में बड़ी चूक! यहां बाल-बाल बचे CM धामी

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक 19 जुलाई को राज्य के कई जिलों में भारी से अत्यंत भारी बारिश हो सकती है। लिहाजा रेड अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए सलाह दी है कि छोटी नदी नालों के समीप रहने वाले लोगों को बस्तियों को सावधान किया जाए।

जंगली मशरूम खाने से छः बीमार! जिला चिकित्सालय में भर्ती..

पर्वतीय और भूस्खलन वाले स्थानों पर आवागमन के दौरान सावधानी बरतने की सलाह दी है। संवेदनशील इलाकों में बड़े भूस्खलन और चट्टान गिरने के कारण कहीं-कहीं राजमार्ग में अवरोध हो सकता है।

Exculucive! उत्तराखंड: प्रमोशन का तोहफा! आज 18 अफसर बनेंगे IAS

इसके अलावा निचले इलाकों में जलभराव तथा नदी नालों के जलस्तर में अचानक उल्लेखनीय वृद्धि हो सकती है। लिहाजा 19 जुलाई को मौसम विभाग ने जनपद स्तरीय मौसम की चेतावनी जारी की है रेड अलर्ट के दौरान बरती जाने वाली सावधानियों को अमल में लाने की सलाह दी है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button