उत्तराखंड

देहरादून: PNB बैंक में जारी किए बिना चेक से निकाली रकम

देहरादून: जो चेक पेंशन धारक महिला की चेकबुक में लगा है, उस चेक नंबर से महिला के बैंक खाते से साढ़े सात लाख रुपये ट्रांसफर हो गए। बैंक से स्टेटमेंट निकलवाई तो पता लगा कि एक व्यक्ति के एचडीएफसी बैंक खाते में उस चेक से रकम गई है। महिला के पुत्र की शिकायत पीएनबी की आईएमए बल्लूपुर शाखा और एचडीएफसी बैंक के अज्ञात अफसरों समेत एक व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है। कैंट इंस्पेक्टर शंकर सिंह बिष्ट ने बताया कि प्रकरण को लेकर पुनीत जेठवानी निवासी नरेंद्र विहार, बल्लूपुर ने तहरीर दी।

ब्रेकिंग: दिल्ली रवाना हुए हरदा! जानिए क्या कह गए?

बताया कि उनकी माता रानी जेठवानी का पेंशन खाता पीएनबी बल्लूपुर शाखा में है। महिला के बैंक खाते से आठ दिसंबर को सुनील आर्य के खाते में साढ़े सात लाख रुपये ट्रांसफर हुए। पुनीत ने बैंक जाकर पासबुक पर स्टेटमेंट ली। इस दौरान पता लगा कि चेक क्लीयरिंग के जरिए एचडीएफसी बैंक खाते में रकम गई। पता लगा कि जिस चेक के जरिए रकम ट्रांसफर होने की जानकारी मिली, वह महिला की चेकबुक में लगा था। पीड़ित ने पुलिस को तहरीर देते हुए कहा कि चेकबुक में चेक लगा होने के बावजूद रकम तीसरे व्यक्ति के खाते में चली गई।

ब्रेकिंग: हरक सिंह रावत दिल्ली के लिए हुए रवाना! कांग्रेस में मची खलबली

ऐसा उन्होंने एचडीएफसी बैंक, पीएनबी बैंक आईएमए बल्लूपुर शाखा के अधिकारियों की मिलीभगत से होने का आरोप लगाया। इंस्पेक्टर बिष्ट ने बताया कि मामले में दोनों बैंक के अज्ञात अफसरों और सुनील कुमार आर्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button