उत्तराखंडराजनीति

हरक ने फिर दिखाई अपनी ‘हनक’! एक बड़ा बयान देने से नहीं चूके बहुगुणा

देहरादून: पुष्कर सिंह धामी सरकार में कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत को साधने के लिए उत्तराखंड बीजेपी ही नहीं, बल्कि बीजेपी की राष्ट्रीय कमान भी भरसक कोशिश कर रही है. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक पिछले दो हफ्तों में दो से ज़्यादा बार हरक सिंह रावत के साथ मुलाकात कर चुके थे, लेकिन हरक सिंह के विडंबनापूर्ण बयानों के जारी रहने के बाद राज्य की राजनीति में पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा ने दिल्ली से सीधे देहरादून की उड़ान भरी. हरक सिंह समेत उन 9 नेताओं के साथ मुलाकात की, जो उनके साथ पांच साल पहले कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे, लेकिन लौटते हुए बहुगुणा एक बड़ा बयान देने से नहीं चूके.

यह भी देखें

विजय बहुगुणा ने साफ शब्दों में कहा कि उत्तराखंड की राजनीति में कांग्रेस का अंजाम क्या होगा, यह स्थिति सिर्फ 15 दिनों के भीतर साफ हो जाएगी. बहुगुणा ने हरीश रावत पर भी तंज़ कसने में कसर नहीं छोड़ी. उन्होंने कहा, ‘मैं खुद कह रहा हूं कि हरीश रावत मेरे दोस्त हैं, अच्छे आदमी हैं, लेकिन अनर्गल बातें कर रहे हैं. भाजपा के भीतर सब ठीक है, कांग्रेस कोई विकल्प नहीं है. हरीश रावत जी इस भ्रम में हैं कि वो कोई लहर ला रहे हैं. ऐसा न हो कि वह खुद अपनी उसी लहर में डूब जाएं’।

यह भी देखें

वास्तव में, बहुगुणा ने यह प्र​तिक्रिया पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के उस बयान पर दी, जिसमें उन्होंने कहा था कि भाजपा के कई नेता कांग्रेस में आना चाहते हैं. स्थिति यह है कि भाजपा में भगदड़ मचने वाली है. इस तरह की किसी भी स्थिति से बहुगुणा ने साफ तौर पर इनकार किया, जैसा कि अन्य बीजेपी नेता पहले भी कर चुके हैं.

हाल में, दिए हरक सिंह के उस बयान के बाद उत्तराखंड में दलबदल को लेकर अटकलें और सियासी हलचलें बढ़ गईं, जिसमें उन्होंने कहा था कि भाजपा सरकार में अपने पांच साल के कार्यकाल को लेकर संतुष्ट नहीं हैं. उनके इस बयान के बाद ही बहुगुणा को उत्तराखंड आकर मुलाकातें करनी पड़ीं. इस पूरे राजनीतिक घटनाक्रम के बाद हरक सिंह ने एक और बयान दिया, जिसके कई सियासी मायने निकलते नज़र आ रहे हैं.

उन्होंने कहा, ‘जब कोई टीम मैदान में उतरती है, तो कौन हारना चाहता है. सभी जीतने के लिए खेलते हैं. खास तौर पर कप्तान तो जीत चाहता ही है.’ अब इस बयान की टाइमिंग यह है कि बहुगुणा से बुधवार को उनकी मुलाकात हुई और फिर बहुगुणा व सीएम धामी की मीटिंग हुई, उसके बाद हरक सिंह ने यह बात कही.

यह भी देखें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button