उत्तराखंडराजनीति

हरिद्वार से बड़ी ख़बर! कई महत्वपूर्ण प्रस्ताव पर हुई चर्चा

लिब्बारेहड़ी सहकारी गन्ना विकास समिति के कार्यालय पर  वार्षिक निकाय की बैठक का आयोजन, कई महत्वपूर्ण प्रस्ताव पर हुई चर्चा, बैठक में नज़र आया बेहतर अनुशासन

हरिद्वार :नारसन के लिब्बारेहड़ी सहकारी गन्ना विकास समिति की द्वितीय वार्षिक निकाय की खुली बैठक समिति कार्यालय में आयोजित की गई। इस एजीएम बैठक में पांच वर्षों का लेखा जोखा रखा गया। इस दौरान समिति का भवन बनाने,कृषि यंत्रों पर अनुदान बढ़ाने,किसानों की समस्या का मौके पर समाधान,और 14 दिन में किसानो का गन्ना भुगतान पर विस्तार से चर्चा की गई।

इस मौके पर कार्यक्रम का संचालन सुशील राठी ने किया ।इस मौके पर सहकारी गन्ना विकास समिति की अध्यक्ष रेणु रानी ने कहा कि समिति गन्ना किसानों की समस्याओं को लेकर बेहद गंभीर है गन्ना विकास समिति के तमाम कर्मचारियों को गन्ना किसानों की समस्याओं का तत्काल निराकरण करने के निर्देश भी दिए गए हैं तो वहीं उत्तम चीनी मिल को भी गन्ना किसानों की समस्याओं को हल करने के निर्देश दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें… https://youtu.be/2iNu3s_jlyg

किसान छोटी छोटी समस्याओं को लेकर मील अधिकारियों के चक्कर काटते हैं लेकिन वह उन पर गंभीरता से ध्यान नहीं देते हैं अगर ऐसा भविष्य में सामने आया तो सख्त कार्यवाही कि जाएगी।कार्यक्रम में बड़ी संख्या में गन्ना विकास समिति के डायरेक्टर और डेलीगेट्स पहुंचे थे।

इस मौके पर समिति के डायरेक्टर सुशील राठी ने बड़ी बेबाकी के साथ कहा कि 2009 में वार्षिक निकाय का गठन हुआ था 2016 में पहली बैठक हुई थी। आज दूसरी बैठक आयोजित की जा रही है।उन्होंने बताया कि बैलेंस शीट ना बनने के चलते बैठक नहीं हो सकी थी। बैलेंस शीट बनने के बाद जो भी प्रतिनिधि बनते हैं उनको बुलाया जाता है। तभी बैठक का आयोजन किया गया है।

यह भी देखें…

उन्होंने बताया कि बैठक में 2011 से 2015 तक के संतुलन पत्र का अनुमोदन हुआ है।जो ऑडिट है उसे पास किया गया है। इसके अलावा कृषि यंत्रों पर किसानों को सब्सिडी पर भी चर्चा हुई है इकबालपुर गन्ना समिति से आज तक बटवारा नहीं हो पाया है उस पर भी चर्चा की गई है नए भवन निर्माण को लेकर भी चर्चा की गई है।

यह भी देखें…

उन्होंने बताया कि आज की बैठक काफ़ी सफल रही है कुछ प्रतिनिधियों ने अपने महत्वपूर्ण सुझाव भी समिति को दिए हैं जिन्हें बाद में एजेंडे में शामिल कर लिया जाएगा। इस दौरान सुशील राठी ने उत्तम चीनी मिल के अधिकारियों को कैंटीन, शौचालय,और रास्ते जल्द से जल्द ठीक करने के सख्त निर्देश भी दिए।

यह भी देखें…

आज की सफल बैठक को लेकर एक तरफ जहां समिति के प्रतिनिधियों में भारी उत्साह देखने को मिला वहीं समिति के तमाम कर्मचारी भी बेहद अनुशासन में दिखाई दिए। इस दौरान सुशील राठी ने बेहद खूबसूरत तरह से सामान्य निकाय की बैठक का आयोजन किया था।सभी लोग बैठक के बाद सुशील राठी की जमकर सराहना करते नज़र आए।

यह भी देखें….

इस बैठक में गन्ना विकास परिषद के अध्यक्ष बृजपाल सिंह,मास्टर नागेंद्र सिंह,वीरेश प्रताप,जितेंद्र नागर,सईद हसन,अनिल राठी,राजदीप चौधरी,अनीस अहमद,बी के चौधरी, अनन्त सिंह,मुकेश कुमार,रमन कुमार, यशमोद,मोहित चौधरी,राजेन्द्र सिंह,शकुंतला देवी,रामरती देवी,जय सिंह,सुरेश सिंह,विशवाश,प्रदीप वर्मा,आशीष नेगी, उत्तम चीनी मिल के केन मैनेजर अनिल सिंह,एजीएम सतेंद्र सहरावत,नीरज सिंह,और बसंत चौहान आदि बड़ी संख्या में किसान और समिति के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button