उत्तराखंडहल्ला बोल

सड़क निर्माण की मांग को लेकर ग्रामीणों का धरना प्रदर्शन! क्षेत्रीय विधायक के खिलाफ की नारेबाजी

सड़क निर्माण की मांग को लेकर ग्रामीणों का धरना प्रदर्शन! क्षेत्रीय विधायक के खिलाफ की नारेबाजी

रायवाला से महेश पंवार की रिपोर्ट: देवभूमि जन संघर्ष मोर्चा के कार्यकर्ताओं और गौहरीमाफी के ग्रामीणों ने सरकार पर उपेक्षा का आरोप लगाते हुए सत्यनारायण मंदिर गंगा लहरी संपर्क मार्ग निमार्ण की मांग को लेकर एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया। क्षेत्रीय विधायक के खिलाफ नारेबाजी भी की।

शुक्रवार को देवभूमि जन संघर्ष मोर्चा के बैनर तले गौहरीमाफी के ग्रामीण सत्यनारायण मंदिर के समीप एक दिवसीय धरने पर बैठे। संघर्ष मोर्चे के अध्यक्ष संजय पोखरियाल ने सरकार पर जनता की उपेक्षा का अरोप लगाते हुए कहा कि जनप्रतिनिधियों द्वारा कई बार गौहरीमाफी गांव को हाईवे से जोड़ने वाली सड़क को बनाए जाने के झूठे वादे क्षेत्र की जनता से किए, मगर आज तक उन वादों को पूरा नही किया गया।

गौहरीमाफी के ग्रामीणों का सड़क के पक्के होने का सपना आज भी अधूरा पड़ा हुआ है। जंगल के बीच से होकर गुजरने वाले इस रास्ते में वन्यजीवों को भी खतरा बना रहता है। इतना ही नहीं बरसात के मौसम में यहां जलभराव की स्थिति बन जाती है। देवेंद्र सेमवाल और भगवती सेमवाल को आरोप था कि बाढ़ सुरक्षा कार्य समय पर न होने के चलते गांव में बाढ़ का खतरा बना रहता है।

आक्रोशित ग्रामीणों ने प्रदेश की सरकार और क्षेत्रीय विधायक के खिलाफ भी जमकर नारेबाजी की। ग्रामीणों ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि जल्द ही गौहरीमाफी संपर्क मार्ग की मांग को पूरा नही किया गया तो क्षेत्र की जनता को मजबूरन उग्र आंदोलन के लिए बाध्य होना पड़ेगा।

इस दौरान प्रदर्शन करने वालों में देवेंद्र सेमवाल, भगवती प्रसाद सेमवाल, भगवान सिंह बिष्ट, धनपाल राणा, रेखा पोखरियाल, सोहनलाल उनियाल, देव सिंह कंडियाल, बसंत राणा, मोहनलाल पेटवाल, वीर सिंह कंडारी, जयपाल राणा, पुनीत उनियाल, जगबीर नेगी, चतर सिंह भंडारी, मनदीप बगियाल आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button