उत्तराखंडहल्ला बोल

एक्शन में आबकारी विभाग: इस कार्रवाई से अवैध शराब कारोबारियों में हड़कंप

हल्द्वानी से संवाददाता गौरव गुप्ता : लोकसभा चुनाव को देखते हुए आबकारी विभाग इन दिनों फुल एक्शन में है, शराब के अवैध कारोबार पर लगाम लगाने के लिए नैनीताल जिले के जंगलों एंव ग्रामीण इलाकों में आबकारी विभाग की टीमें लगातार छापेमारी में जुटी है। इसी क्रम में नैनीताल जिले की आबकारी विभाग की टीम एवं जिला निर्वाचन की संयुक्त टीम ने रामनगर के मालधन चौड़ स्थित तुमड़िया डैम में कच्ची शराब बनाने की सूचना पर छापेमारी की।

दर्दनाक हादसे में काशीपुर के तीन लोगों की मौत

आबकारी विभाग को 20 हजार लहन तथा 80 लीटर कच्ची खाम सहित शराब बनाने के अन्य उपकरण मिले। इस पर टीम ने बरामद 20 हजार लहन को मौके पर नष्ट कर अज्ञात लोगों के खिलाफ आबकारी अधिनियम के मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। इस अभियान से अवैध शराब कारोबारियों में हड़कंप मचा हुआ है।

KVS Admission 2024: प्रवेश प्रक्रिया एक अप्रैल से शुरू 

बताते चलें कि लोकसभा चुनाव को देखते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देशन में आबकारी विभाग द्वारा ताबड़तोड़ छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है। खासकर नैनीताल जिले के सीमावर्ती क्षेत्रों में ताबड़तोड़ छापेमारी कर अवैध शराब के खिलाफ चलाया जा रहा है इसी कड़ी में शनिवार को जिला आबकारी निरीक्षक देवेंद्र सिंह बिष्ट एवं जिला नोडल अधिकारी एन. आर. जोशी के सयुंक्त नेतृत्व में टीम ने रामनगर के मालधन चौड़ स्थित तुमड़िया डैम में कच्ची शराब बनाने की सूचना पर छापेमारी की। जहां टीम को 20 हजार लहन तथा 80 लीटर कच्ची खाम सहित शराब बनाने के अन्य उपकरण मिले।

इस दौरान शराब तस्कर कर मौका देख भाग निकले जिनका टीम ने पीछा भी किया लेकिन जंगल होने के चलते वहा फरार हो गये। इस पर टीम ने बरामद 20 हजार लहन को मौके पर नष्ट कर फरार शराब तस्करों के खिलाफ आबकारी अधिनियम के मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

इधर जिला आबकारी निरीक्षक देवेंद्र सिंह बिष्ट ने बताया कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर विभाग की कार्रवाई लगातार जारी है और आगे भी जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि जिले में अवैध शराब का कारोबार किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

इधर छापेमारी कार्रवाई में मुख्य रूप से जिला आबकारी निरीक्षक देवेंद्र सिंह बिष्ट, रामनगर आबकारी निरीक्षक उमेश पाल, उप निरीक्षक गणेश राणा, उपनिरीक्षक महेश लोनी, कांस्टेबल सजंय दोसाद, रमाकांत, संजय कुमार, कृष्ण कुमार, प्रमोद कुमार, महिला कांस्टेबल अलका, धर्म सिंह, कुंवर सिंह, गिरीश पाडे, सहित अन्य संबंधित स्टाॅफ मौजूद रहा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button