उत्तराखंडहल्ला बोल

पीड़ित युवक से मिले काग्रेंस नेता इन्द्रपाल आर्य, की दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग

 

लालकुआं से रिर्पोटर, गौरव गुप्ता : लालकुआं कोतवाली क्षेत्र के अन्तर्गत रेलवे कालौनी में दंबग आरपीएफ जवान और उसके बेटे द्वारा कि गई बेरहमी से दलित युवक की पिटाई का मामला तूल पकड़ता जा रहा है इधर कांग्रेस एससी विभाग के प्रदेश उपाध्यक्ष इन्द्रपाल आर्य आज पीड़ित के घर पहुंचे जहां उन्होंने पीड़ित युवक से घटना की जानकारी ली इस दौरान उन्होंने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की मांग की। वही इस घटना के विरोध में काग्रेंस एससी विभाग के कार्यकर्ता सोमवार को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नैनीताल को ज्ञापन सौपेंगे।

बताते चले कि बीते मंगलवार की शांम रेलवे कालौनी वार्ड सात निवासी संजय कुमार के 16 बर्षीय नाबालिग बेटे अंकित सागर की दंबग आरपीएफ के जवान श्याम सिंह बोरा और उसके बेटे ने जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए बेरहमी से पिटाई कर दी इस घटना में युवक अंकित सागर को गम्भीर चोटें आई है उक्त घटना से क्षेत्र के दलित समाज के लोगों में भारी रोष है।वही घटना के तुरंत बाद पीड़ित परिवार मामले में कारवाई को लेकर कोतवाली पहुचा था लेकिन पुलिस ने उक्त मामले को गम्भीरता से नहीं लिया और उसे कोतवाली से भाग दिया जिसके बाद पीड़ित परिवार ने शुक्रवार को नैनीताल एसएसपी को पत्र भेजकर न्याय की गुहार लगाई है। जिसके बाद से स्थानीय प्रशासन में हडकंप मचा हुआ है। इधर मामला अब धीरे धीरे तूल पकड़ता जा रहा है।

वही मामले को लेकर आज कांग्रेस एससी विभाग के प्रदेश उपाध्यक्ष इन्द्रपाल आर्य ने पीड़ित परिवार से मुलाकात कर घटना की जानकारी ली।

इस मौके पर कांग्रेस नेता इन्द्रपाल आर्य ने कहा कि मामले में दोषी आरपीएफ जवान और उसके बेटे के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पीड़ित परिवार के साथ खड़ी है उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार एंव केन्द्र सरकार दलित विरोधी है वही दिन प्रतिदिन दलितों पर अत्याचार की घटनाएं बढ़ रही है तथा भाजपा सरकार को ऐसी घटनाओं पर रोक लगानी चाहिए।

उन्होंने घटना पर कड़ी निंदा करते हुए पुलिस प्रशासन से मांग की है कि दोषियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही कर जेल भेजना चाहिए। जिससे दलित समाज को न्याय मिल सकें।

उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर पुलिस प्रशासन द्वारा आरोपियों के खिलाफ जल्द सख्त कार्यवाही नही कि गई तो कांग्रेस कार्यकर्ता उग्र आंदोलन को बध्य होगी जिसकी जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी। उन्होंने कहा कि इस घटना के विरोध में काग्रेंस एससी विभाग के कार्यकर्ता सोमवार को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नैनीताल को ज्ञापन सौपेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button