उत्तराखंड

मसूरी-देहरादून वाया झ़ड़ीपानी के लिए शीघ्र संचालित होंगी तीन बसें 

मसूरी से वरिष्ठ संवाददाता सतीश कुमार की रिपोर्ट : मसूरी देहरादून वाया झंडीपानी रोड पर शीघ्र उत्तराखंड परिवहन निगम तीन बसें चलायेगा। ताकि क्षेत्र के लोगों की परेशानी कम हो सके व लोगों को परिवहन की सुविधा मिल सके। इस संबंध में पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता ने भी परिवहन निगम को पत्र भेज कर इस मार्ग पर बसों की संख्या बढ़ाने की मांग की थी।

मसूरी से देहरादून वाया झड़ी पानी बस सेवा विगत वर्ष से नियमित नहीं चल पा रही है जबकि पूर्व में तीन से अधिक बसें मसूरी से देहरादून व देहरादून से मसूरी वाया झड़ी पानी आती थी। लेकिन कोरोना काल के बाद बस सेवा बंद कर दी गई बाद में जनता के लगातार मांग करने पर एक बस शुरू की गई। लेकिन इससे जनता को परेशानी हो रही है। क्यों कि झडीपानी मसूरी से करीब सात किमी दूर है।

यहां से देहरादून जाना या मसूरी आने के लिए परिवहन सेवा न होने से लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। पहले तो लोगों को पैदल चूना खाला तक जाना पड़ता था या मसूरी आना पड़ता था अगर सामान हो टैक्सी बुक करवाने के सिवा कोई दूसरा चारा नहीं था। लेकिन जनता की लगातार मांग पर इस क्षेत्र में उत्तराखंड परिवहन निगम से बस सेवा शुरू की जिसका लाभ यहां की जनता को मिलता रहा। लेकिन अब केवल एक बस चलने से क्षेत्र के लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। क्यों कि जो लोग देहरादून जाते हैं।

उन्हंे वापस आने के लिए बस के समय तक लौटना पड़ता है जिससे लोगों के कार्य नहीं हो पाते। इस संबंध में नगर पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता ने परिवहन निगम को पत्र भेज कर मसूरी देहरादून वाया झड़ी पानी बस सेवा बढ़ाने की मांग की थी जिस पर परिवहन निगम ने शीघ्र तीन बसे शुरू करने का भरोसा दिया है।

परिवहन निगम के जूनियर स्टेशन इंचार्ज अजीत सिंह ने बताया कि शीघ्र ही बार्लोगंज व झड़ीपानी क्षेत्र के लोगों को उत्तराखंड परिवहन निगम की बसों की सेवा मिलेगी व उनकी समस्या का समाधान होगा तथा इस क्षेत्र के लिए अलग अलग समय पर तीन बसें शीघ्र नियमित संचालित की जायेंगी।

पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता ने कहा कि इस क्षेत्र की जनता को आने जाने में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इस समस्या को देखते हुए निगम को पत्र भेजा गया था। उन्होंने कहा कि अब शीघ्र ही बार्लोंगंज व झड़ीपानी क्षेत्र में निवास करने वालों को परिवहन निगम के बसों की सुविधा मिल जायेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button