उत्तराखंड

हाथी कॉरिडोर को लेकर वन विभाग और नेशनल हाईवे ने की कवायद तेज

हाथी कॉरिडोर का किया संयुक्त निरीक्षण

Forest Department and National Highway intensified exercise regarding Elephant Corridor

लालकुआ/-रिपोर्टर, मुकेश कुमार: लालकुआं वन विभाग और नेशनल हाईवे ने आज संयुक्त रूप से पंतनगर से लेकर हल्द्वानी तक बारीकी से निरीक्षण किया इस दौरान तराई केंद्रीय वन प्रभाग के वनाधिकारी वैभव कुमार सिंह व तराई पूर्वी वन प्रभाग हल्द्वानी के प्रभागीय वनाधिकारी संदीप कुमार तथा नेशनल हाईवे के साइट इंजीनियर तुषार गुप्ता सहित वन विभाग एवं नेशनल हाईवे के अधिकारी मौजूद रहे।

Google भेजेगा जेल! ये किया सर्च तो बच पाना होगा मुश्किल

इस दौरान तराई केंद्रीय वनप्रभाग के प्रभागीय वनाधिकारी वैभव कुमार ने कहा कि आज तराई केंद्रीय व तराई पूर्वी वन प्रभाग तथा नेशनल हाईवे द्वारा संयुक्त रूप से हाथी कॉरिडोर का व्यापक निरीक्षण किया गया तथा हाथियों के आने जाने के रास्तों का बारीकी से मौका मुआयना किया गया साथ ही हाथी कॉरिडोर का भी निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि निरीक्षण कि रिपोर्ट शासन को भेज कर आगे कि कारवाई कि जायेगी।

UPPCL Recruitment 2022: 1033 पदों पर भर्ती! जल्द करें आवेदन

इधर तराई पूर्वी वनप्रभाग के प्रभागीय वनाधिकारी संदीप कुमार ने कहा कि आज पंतनगर से लेकर हल्द्वानी तक हाथी कॉरिडोर का व्यापक निरीक्षण किया गया है सरकार के निर्देश पर हाथी कॉरीडोर पर तेजी से कार्य किया जा रहा है।

ध्‍यान दें! देहरादून वासियों के लिए ज़रूरी खबर! पढ़ें

उन्होंने कहा कि निरीक्षण के उपरांत शीघ्र ही सरकार को रिपोर्ट प्रेषित की जायेगी।उन्होंने कहा क्षेत्र में रेलवे ट्रेक पर हाथियों की हुई मौतों के बाद वन विभाग द्वारा ट्रेनों की रफ्तार धीमी हो इसको लेकर रेल विभाग से लगातार वार्ता चल रही है और वन विभाग द्वारा वन क्षेत्र में ट्रेनों की रफ्तार कम से कम से इस पर बातचीत जारी है जिसपर रेलवे द्वारा ट्रेनों की रफ्तार कम की गई है।

बड़ी खबर: स्वतंत्रता दिवस से पहले धामी सरकार बदल सकती है दायित्व

इस अवसर पर मौजूद नेशनल हाईवे के साइट इंचार्ज तुषार गुप्ता ने कहा कि नेशनल हाईवे पर कार्य चल रहा है पंतनगर से हल्द्वानी के बीच हाथी कॉरीडोर को लेकर क्षेत्र का निरीक्षण किया गया है उन्होंने कहा कि इस रिपोर्ट जल्द अपने उच्च अधिकारियों को भेजी जायेगी जिसके बाद जो निर्देश मिलेंगे उस कारवाई कि जायेगी।

विज्ञापन हेतु सम्पर्क करें/- 9557782074

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button