खेल

विश्व कप फाइनल में भारत की करारी हार! टीम इंडिया को मिला ‘बड़ा दर्द’

विश्व कप फाइनल में भारत की करारी हार से टूटा क्रिकेट प्रेमियों का दिल,

फैंस ने सोशल मीडिया पर जमकर निकाली भड़ास

वर्ल्‍डकप 2023 में भारत से अधिक मैच हारकर भी ऑस्‍ट्रेलिया बन गया चैंपियन

भारत ने अपने 111 में से 10 मैच जीते

फाइनल की हार उस पर भारी पड़ी
ऑस्‍ट्रेलिया ने 11 में से 9 में जीत पाई

IND vs AUS: नई दिल्‍ली.: नॉकआउट स्‍टेज में मैच हारने का यह दर्द भारतीय टीम को लंबे अरसे तक सालता रहेगा. भारतीय टीम को आज वर्ल्‍डकप 2023 के फाइनल (World Cup 2023 Final) में ऑस्‍ट्रेलिया (India vs Australia) के हाथों 6 विकेट की करारी हार का सामना करना पड़ा. हार के इस कड़वे घूंट के साथ ही टूर्नामेंट में जबर्दस्‍त प्रदर्शन से चकाचौंध बिखेरने वाली टीम इंडिया के अभियान का दुखदायी समापन हुआ.

ब्रेकिंग : तो क्या CM पद से इस्तीफा देंगे मुख्यमंत्री!

रोहित शर्मा ब्रिगेड के फाइनल में हार का दर्द अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम पर मौजूद फैंस के चेहरे पर साफ पढ़ा जा सकता था. मैच में टीम इंडिया की हार के बाद तो कप्‍तान रोहित अपने आंसू नहीं रोक पाए.

ब्रेकिंग : यहां सैक्स रैकेट का पर्दाफाश! 7 गिरफ्तार

आईसीसी विश्व कप 2023 का खिताब ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 6 विकेट से हराकर अपने नाम कर लिया है. इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने छठा वनडे विश्व कप टाइटल अपने नाम कर लिया है. ऑस्ट्रेलिया की पारी के 43वें ओवर की अंतिम गेंद पर ग्लेन मैक्सवेल ने विनिंग शॉट लगाकर भारत के क्रिकेट फैंस का विश्व विजेता बनने का सपना टूट गया. भारत की इस हार के बाद सोशल मीडिया पर क्रिकेट फैंस का अजीबो-गरीब रिएक्शन आ रहा है. सोशल मीडिया पर जमकर मीम्स वायरल हो रहे हैं.

सोशल मीडिया पर फैंस के रिएक्शन
इस फाइनल मैच के लिए भारतीय फैंस काफी ज्यााद उम्मीद लेकर आए थे. उनको उम्मीद थी कि भारतीय टीम अपना तीसरा विश्व कप टाइटल जीतेगी. लेकिन ऐसा नहीं हुआ. ने मैच खत्म होने से ही पहले स्टेडियम छोड़ दिया. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर भी देखा जा सकता है.

सोशल मीडिया पर कई यूजर लिख रह हैं. इट्स ऑल ओवर और वो रोते समय की इमोजी या वीडियो शेयर कर रहे हैं.

टीम इंडिया के समर्थन में उतरे फैंसएक महिला फैंस ने कहा, हर दिन हर किसी का नहीं होता. आज हमारा दिन नहीं था लेकिन टीम इंडिया अच्छा खेली और हम टीम को महेशा समर्थन करते रहेंगे.
// //

एक फैन ने कहा कि भारत का प्रदर्शन A ग्रेड था, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अच्छा खेला, इसलिए वे विनर है. लेकिन मैं भारत के पिछले 10 मैचों के बारे में सोचूंगा जो उन्होंने जीते हैं. रोहित शर्मा की नम आंखों को देखकर हमारी भी आंखें नम हो गईं.

भारतीय टीम ने टूर्नामेंट में सब कुछ अच्‍छा किया था लेकिन फाइनल में शायद उसका दिन नहीं था.टॉस हारने से लेकर लगभग हर बात भारतीय टीम के खिलाफ गई.पहले बैटिंग करते हुए टीम केवल 240 रन बनाकर आउट हो गई, जवाब में एक समय टीम इंडिया ने पलटवार करते हुए कंगारू टीम के तीन विकेट महज 47 रन गिरा दिए थे.

मैच का हाल
इस मैच में भारत की टीम ने पहले बल्लेबाजी करने हुए 50 ओवर में 10 विकेट खोकर 240 रन बनाए. भारत की ओर से विराट कोहली ने 45, केएल राहुल ने 66 और रोहित शर्मा ने 47 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया के लिए मिचेल स्टार्क ने 3 विकेट अपने नाम किए. इस लक्ष्य को ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 43 ओवर में 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया. ऑस्ट्रेलिया की ओर से ट्रेविस हेड ने 137 रनों की धमाकेदार पारी खेली. वहीं भारत के लिए जसप्रीत बुमराह ने 2 विकेट हासिल किए.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button