Uncategorized

ब्रेकिंग : अमित शाह के मंच की ओर फेंका जूता

करनाल के अंत्योदय महासम्मेलन केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की ओर दिव्यांग युवक ने फेंका जूता।

Breaking: Shoe thrown towards Amit Shah’s stage

करनाल/चंडीगढ़। करनाल में केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह के कार्यक्रम के दौरान मुख्य मंच की तरफ जूता फेंकने वाले व्यक्ति को हरियाणा पुलिस ने हिरासत में लिया है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। मंच की ओर जूता फेंकने वाला सिस्टम से आहत था। यह गृहमंत्री व मुख्यमंत्री की सुरक्षा में सेंध माना जा रहा है। करनाल में आयोजित अंत्योदय महासम्मेलन में केंद्रीय गृहमंत्री अंत्योदय सम्मेलन में पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की तरफ एक व्यक्ति ने जूता उछाल दिया।

ब्रेकिंग : इस व्यवस्था को तत्काल प्रभाव से लागू करने के आदेश जारी

यह वाक्या उस वक्त हुआ, जब शाह अपना भाषण खत्म कर मंच से जा रहे थे। जूता फेंकने वाला दिव्यांग है। वह लाभार्थियों के बीच बैठा हुआ था। हालांकि स्टेज से दूरी ज्यादा होने की वजह से उसका जूता काफी पहले गिर गया। पुलिस ने तुरंत कुरूक्षेत्र के रहने वाले रविंद्र सिंह को हिरासत में ले लिया। इस दौरान रविंद्र ने कहा कि हरियाणा सरकार ने उसकी पेंशन बंद कर दी है। इसी वजह से उसने ऐसा किया। फिलहाल उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

ब्रेकिंग : एक और अधिकारी 10 हज़ार की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार

बता दें कि भाजपा सरकार के हरियाणा में नौ साल पूरे पर करनाल में अंत्योदय महासम्मेलन का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में प्रदेशभर से सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों को आमंत्रित किया गया था। मुख्य मंच पर केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह, मुख्यमंत्री मनोहर लाल, पार्टी प्रभारी बिप्लब देब, गृह मंत्री अनिल विज, हरियाणा भाजपा अध्यक्ष और सांसद नायब सैनी समेत प्रदेश के तमाम मंत्री मौजूद थे। इससे पहले अंत्योदय महासम्मेलन में पहुंचने पर केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह का मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पुष्प गुच्छ भेंट कर स्वागत किया। इस दौरान केंद्रीय मंत्री शाह ने हरियाणा सरकार के कार्यों की सराहना की। साथ ही उन्होंने अंत्योदय के उत्थान के लिए 5 योजनाओं का शुभारंभ कर हरियाणा वासियों को समर्पित किया।

डिप्टी CMO ने कई अस्पतालों पर मारा छापा

वहीं अंत्योदय महासम्मेलन को संबोधित करते हुए सीएम मनोहर लाल ने कहा पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी ने कहा था कि योजनाओं और आर्थिक प्रगति का मापदंड समाज के अंतिम पायदान पर खड़ा व्यक्ति होना चाहिए। पिछले 9 सालों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हमने सरकारी योजनाओं और सेवाओं को अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने की केवल कोशिश नहीं की, हमने शुरुआत ही अंतिम व्यक्ति से की है। अंत्योदय मेरी अंतिम नहीं पहली प्राथमिकता है। वहीं सीएम ने सामाजिक सुरक्षा पेंशन को बढ़ाकर 3,000 रुपये करने की घोषणा की जो 1 जनवरी, 2024 से लागू हो जाएगी।

हरियाणा सरकार ने गुरुवार को करनाल में अन्त्योदय सम्मेलन का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में प्रदेशभर से सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों को आमंत्रित किया गया था। मुख्य मंच पर केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह, मुख्यमंत्री मनोहर लाल समेत प्रदेश के तमाम मंत्री मौजूद थे। बताया जाता है कि मंच पर जब मुख्यमंत्री भाषण दे रहे थे तो पंडाल में मौजूद कुरूक्षेत्र निवासी रविंदर सिंह नामक व्यक्ति ने अभद्र टिप्पणियां करनी शुरू कर दी। इस पर वहां मौजूद आसपास के लोगों ने उसे शांत करवा दिया।

इसके बाद जब केन्द्रीय मंत्री अमित शाह अपना भाषण दिया। जब वह अपना भाषण समाप्त करके मुख्यमंत्री और सभी मंत्रियों के साथ जनता का अभिवादन करने के लिए आगे आए तो रविंदर सिंह ने मुख्य मंच की तरफ जूता फेंक दिया। मंच और पंडाल की दूरी होने के कारण जूता किसी को नहीं लगा। इसके बाद मौजूद पुलिसकर्मियों ने रविंदर को तुरंत हिरासत में ले लिया।

रविंदर ने बताया कि उसकी दिव्यांग पेंशन कट चुकी है। वह सरकारी दफ्तरों से धक्के खा रहा है। ऑनलाइन होने के बावजूद कर्मचारी उससे पैसे मांग रहे हैं। इसी से आहत होकर उसने जूता फेंककर अपना विरोध दर्ज करवाया है। पुलिसकर्मी रविंदर को वहां से उठाकर ले गए। पुलिस ने पकड़े गए दिव्यांग से पूछताछ कर रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button