उत्तराखंड

महाराज ने टूटे मालन पुल का किया निरीक्षण, दिए   निर्देश…

उन्होंने कहा कि मालन नदी पर डायवर्जन का कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है। जिसे 4 अगस्त तक पूरा कर लिया जाएगा।

Maharaj inspected the broken Malan bridge, gave instructions…

कोटद्वार : प्रदेश के कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने बारिश के बाद बाढ़ और भू-कटाव की चपेट में आये मालन नदी पर क्षतिग्रस्त हुए पुल का स्थलीय निरीक्षण करने के साथ-साथ बदरीनाथ रोड़ स्थित उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के विशेष कार्याधिकारी राज भूषण सिंह रावत के दिवंगत पिता को श्रद्धांजलि देने उनके घर भी गये।

ब्रेकिंग : यहां 2 अगस्त तक लागू रहेगी धारा 144!

प्रदेश के लोक निर्माण, सिंचाई, लघु सिंचाई, पर्यटन, पंचायती राज, ग्रामीण निर्माण, जलागम प्रबन्धन, धर्मस्व एवं संस्कृति मंत्री सतपाल महाराज ने गुरुवार को बारिश के कारण बाढ़ और भू-कटाव की चपेट में आये मालन नदी पर टूटे हुए पुल का स्थलीय निरीक्षण करने के साथ-साथ विभागीय अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए।

स्कूल में बैठते ही चिल्लाने लगी छात्राएं! कई बेहोश! Video

उन्होंने कहा कि मालन नदी पर डायवर्जन का कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है। जिसे 4 अगस्त तक पूरा कर लिया जाएगा।

महाराज ने जानकारी देते हुए बताया कि नदियों के चैनेलाइजेशन के लिए पूरी योजना बनाकर हाई कोर्ट जायेंगे ताकि इस प्रकार की चुनौतियों से निपटा जा सके। सतपाल महाराज ने कहा कि प्रदेश में अतिवृष्टि से कई सेतुओं को क्षति पहुंची है।

Big news: Heavy rain alert in these districts today

लोनिवि मंत्री महाराज ने कहा कि उन्होने अधिकारियों को पूर्व में ही निर्देश दिये हैं कि सड़कों के अवरुद्ध होने की स्थिति में वैकल्पिक मार्गो को खोला जाए। उन्होंने कहा कि बरसात बंद होने के पश्चात तत्काल प्रदेश की सभी सड़कों को ठीक करने की कार्यवाही सुनिश्चित की जाये।

ब्रेकिंग उत्तराखंड : शासन ने अब इस अधिकारी को किया सस्पेंड

अपने कोटद्वार भ्रमण के दौरान कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज बदरीनाथ रोड़ स्थित उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के विशेष कार्याधिकारी राज भूषण सिंह रावत के आवास पर भी पहुंचे। हाल ही में राज भूषण सिंह रावत के पिता का आकस्मिक निधन हुआ था। महाराज उनके दिवंगत पिता को श्रद्धांजलि देने उनके घर भी गये।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button