Uncategorized

अवैध लकड़ी से लदी पिकअप वैन सीज! चालक मौके से फरार

Pickup van laden with illegal timber seized! driver escaped from the spot

Pickup van laden with illegal timber seized! driver escaped from the spot

लालकुआं से गौरव गुप्ता : तराई पूर्वी वन प्रभाग की वन सुरक्षा दल एवं गौला रेंज वन विभाग की संयुक्त टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर कारवाई करते हुए अवैध लकड़ी से लदी एक पिंकअप वैन को पकड़ने में सफलता हासिल की है। हालांकि चालक मौके से फरार हो गया, जिसके बाद वन विभाग की टीम ने वैन को जब्त कर उसे डौली रेंज कार्यालय में खड़ा किया है।

ब्रेकिंग : उत्तराखंड पुलिस के 2 दरोगा निलंबित! 7 के खिलाफ जांच के आदेश

इधर वन विभाग की टीम ने फरार लकड़ी तस्करों के खिलाफ वन अधिनियम एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है जिनकी तलाश जारी है! वहीं पकड़ी गई लकड़ी की कीमत लगभग 60 हजार रुपए से अधिक बताई जा रही है।

बताते चलें कि बुधवार सुबह लगभग 5 बजे वन सुरक्षा दल के वन क्षेत्राधिकारी प्रमोद बिष्ट के नेतृत्व में वन सुरक्षा दल एवं गौला रेंज विभाग की संयुक्त टीम गश्त कर रही थी! इस दौरान टीम को गुप्त सूचना मिली कि एक पिंकअप वैन संख्या UK04-CA-4183 अवैध लकड़ी से लदी हल्द्वानी की और जा रही है, जिसके बाद टीम ने लालकुआं हल्द्वानी मार्ग में इंडियन ऑयल डिपो के समीप घेराबंदी कर दी।

Breaking: CM धामी ने लिया संज्ञान! कैबिनेट मंत्री को किया तलब

इसी दौरान टीम को लालकुआं की ओर से एक पिंकअप आती दिखाई दी जिसे वन विभाग द्वारा रोकने का इशारा किया तो वह तेजी से भागने लगा जिसके बाद वैन का पीछा किया गया इस दौरान पिकअप वाहन चालक भागने में सफल हो गया  लेकिन चालक की पहचान कर ली गई है जिसके बाद पिंकअप वैन को अवैध लकड़ी के साथ डौली रेंज कार्यालय में खड़ा कर उसे सीज कर दिया है।

इधर वन विभाग के अनुसार जब्त लकड़ी की कीमत लगभग 60 हजार रुपए से आसपास है उन्होंने कहा वाहन मालिक तथा फरार लकड़ी तस्करों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

इधर पकड़ने वाली वन विभाग की टीम में वन सुरक्षा दल के दरोगा पान सिंह मेहता,निर्मल रावत, भुवन चंद्र तिवारी,चदन सिंह मौजूद रहे। इधर वन क्षेत्राधिकारी प्रमोद बिष्ट ने कहा कि क्षेत्र में अवैध लकड़ी तस्करों के खिलाफ अभियान आगे भी जारी रहेगा उन्होंने कहा कि क्षेत्र में अवैध खनन तथा लकड़ी तस्करी की भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं कि जायेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button