उत्तराखंडशिक्षा

ब्रेकिंग : यहां Principal समेत टीचर निलंबित! जानिए क्या है मामला.?

मामला भेल के सेक्टर-1 स्थित बाल मंदिर सीनियर सेकेंडरी स्कूल से जुड़ा है। इसे भेल शिक्षा प्रबंधन बोर्ड संचालित करता है।

Breaking: 17 teachers including the principal suspended here! Know what is the matter.?

देहरादून : (भेल) शिक्षा प्रबंधन बोर्ड ने सीबीएसई 10वीं बोर्ड परीक्षा में छात्रों के नंबर कम आने पर प्रधानाचार्य समेत 17 शिक्षकों को संस्पेंड कर दिया है। साथ ही दो रिटायर शिक्षकों के खिलाफ भी कार्रवाई की है।

ब्रेकिंग : उत्तराखंड! अब इतिहास बन जाएगी यह कॉलोनी

बाल मंदिर सीनियर सेकेंडरी स्कूल सेक्टर एक में पढ़ने वाले कक्षा 10 के 139 बच्चों के एक टर्म के प्रैक्टिकल के नंबर सीबीएससी बोर्ड को नहीं भेजे गए। जिससे बच्चों के मार्क्स कम आए। इस पर भेल मैनेजमेंट बोर्ड के सचिव अनूप गोयल ने अध्यापकों पर सस्पेंड करने की कार्रवाई की है। स्कूल ने छात्रों के आंतरिक मूल्यांकन के नंबरों को अपलोड करने में गलती की थी।

ब्रेकिंग : SSC की परीक्षा देने आए ‘मुन्ना भाई’ को पुलिस ने किया Arrest

मामला भेल के सेक्टर-1 स्थित बाल मंदिर सीनियर सेकेंडरी स्कूल से जुड़ा है। इसे भेल शिक्षा प्रबंधन बोर्ड संचालित करता है। इस स्कूल के 139 छात्रों ने सीबीएसई की 10वीं बोर्ड परीक्षा दी थी। रिजल्ट आने पर सभी छात्रों के काफी कम नंबर आए थे। जांच में सामने आया कि स्कूल की ओर से किए गए छात्रों के आंतरिक मूल्यांकन के नंबर सीबीएसई के रिजल्ट में नहीं चढ़े। इसकी शिक्षकों ने सामूहिक गलती स्वीकारी है।

Big news : इन राशन कार्ड धारकों के लिए खुशखबरी

उधर, अध्यापकों की ओर से भी इसे मानवीय भूल मानते हुए अपनी गलती स्वीकार की गई है। उन्होंने सीबीएसई बोर्ड से बच्चों के मार्क्स बढ़ाने का अनुरोध किया है। विधायक आदेश चौहान ने भी बच्चे के भविष्य को देखते हुए सीबीएससी बोर्ड और केंद्रीय शिक्षा मंत्री को पत्र भेजकर बच्चों के छूटे प्रैक्टिकल के नंबर जोड़ने की मांग की है।

ब्रेकिंग : मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने अधिकारियों की लगाई क्लास

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button