उत्तराखंडमौसम

उत्तराखंड में बदला मौसम! अगले चार दिन ऐसा रहेगा मौसम! अलर्ट

उत्तराखंड: अगले चार दिन ऐसा रहेगा मौसम! अलर्ट

Weather changed in Uttarakhand! The weather will be like this for the next four days! Alert

देहरादून: उत्तराखंड में मौसम का मिजाज़ बदलने लगा है। देहरादून में भी आंधी तूफान का दौर जारी है।उत्तराखंड में बीते दिन हुई लगातार बारिश से जहां राहत मिली है। वहीं मौसम विभाग ने अगले चार दिन का मौसम पूर्वानुमान जारी किया है। बताया जा रहा है कि प्रदेश में अगले चार दिन पहाड़ी इलाकों में बारिश की संभावना है। वहीं मैदानी इलाकों में सात मई को बारिश हो सकती है। प्रदेश के 3500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी की संभावना भी जताई गई है।

शावक ने मां के साथ खूब की मस्ती! देखें ये वीडियो

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार प्रदेश में नौ मई तक पांच जिलों में बारिश की संभावना है। बताया जा रहा है कि उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में बारिश हो सकती है। जबकि, मैदानी इलाकों में मौसम शुष्क रहने के आसार है। सिर्फ सात मई को मैदानी क्षेत्रों में कहीं-कहीं हल्की बारिश हो सकती है।

शिक्षा विभाग से बड़ी खबर : अब स्थानांतरण को लेकर ये आदेश जारी! देखिए..

प्रदेशभर में 7 मई को कहीं–कहीं ओलावृष्टि और 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी चलने का येलो अलर्ट विभाग ने जारी किया है। इसके साथ ही कुछ स्थानों पर आकाशीय बिजली चमकने की भी संभावना है। बताया जा रहा है कि 7 मई से पश्चिमी विक्षोभ का असर कम होना शुरू हो जाएगा और 9 मई तक ये पूरी तरह वापसी कर लेगा।

बड़ी ख़बर : गार्ड ने SBI बैंक मैनेजर पर पेट्रोल डालकर लगाई आग! गिरफ्तार

मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दिनों में अधिकतम तापमान 32 डिग्री तक पहुंच सकता है। हालांकि, रुद्रप्रयाग में अधिकतम तापमान बढ़कर 41 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है। फिलहाल 20 मई तक किसी भी राज्य में लू की चेतावनी से इनकार किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button