उत्तराखंडमौसम

अपडेट: मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट! 3 घंटे भारी

अपडेट! 3 घंटे भारी! अगले 3 दिन तक ऐसा रहेगा मौसम! तत्कालिक मौसम पूर्वानुमान जारी

WEATHER UPDATE: Update: Meteorological Department has issued an alert! 3 hours heavy!

देहरादून:- उत्तराखंड में मौसम का मिजाज़ पल पल बदलता रहता है। उत्तराखंड में मौसम ने आज से अपनी करवट बदल ली है। जी हां, मौसम विभाग की माने तो प्रदेश में अगले 3 दिन तक विभिन्न जिलों में बारिश, ओलावृष्टि के साथ तेज आंधी चलने की चेतावनी जारी की है। वहीं राजधानी देहरादून मेंं देहरादून में बारिश का सिलसिला शुरू हो गया है।

बड़ी खबर: उत्तराखंड में यहां कर्फ्यू! स्कूल-आंगनबाड़ी 21 तक बंद! जानिए वजह..

उत्तराखंड में बदल रहे मौसम के मिजाज के बाद अब यह 3 घंटे भारी पड़ते हुए दिखाई दे रहे हैं। मौसम विज्ञान केंद्र ने जानकारी साझा करते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। साथ ही 19, 20 और 21 अप्रैल के लिए विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग का कहना है कि उत्तरकाशी. देहरादून. पौड़ी तथा हरिद्वार में कहीं-कहीं गर्जन एवं आकाशी बिजली चमकने और ओलावृष्टि के साथ झक्कड 50 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे से लेकर 70 किलोमीटर प्रति घंटे तक चलने की संभावना है मौसम विभाग ने शाम 6:00 बजे से रात्रि 9:00 बजे तक जारी।

तत्कालिक मौसम पूर्वानुमान में प्रभाव एवं लोगों को सलह दी कि झक्कड से असुरक्षित मकानों में नुकसान हो सकता है। छोटे पेड़ों को जड़ से उखाड़ने हवाओं से टूटने की संभावना बन रही है जिससे लोग सुरक्षित स्थानों में रहे तथा पेड़ों के नीचे शरण न ले मौसम विभाग ने इस बीच हरसिल में 26 उत्तरकाशी में 12.5 नीमगांव में 11 . राजघाट में 7 मुखी कालसी में थल में 4 मिलीमीटर वर्षा रिकॉर्ड की गई है इस बीच मौसम विभाग में गढ़वाल क्षेत्र में हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना जताई है ।

ब्रेकिंग: बिग एक्शन! चारधाम यात्रा से पहले STF ने इन आठ हेली फर्जी वेबसाइटों को कराया बंद

मौसम विभाग के निदेशक डॉ. बिक्रम सिंह के अनुसार उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर, पिथौरागढ़ व गढ़वाल मंडल के सभी जिलों में कहीं- कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली गिरने, बारिश और ओलावृष्टि की संभावना है।

बड़ी खबर: उत्तराखंड में यहां कर्फ्यू! स्कूल-आंगनबाड़ी 21 तक बंद! जानिए वजह..

बता दें कि देहरादून, उत्तरकाशी, पौड़ी, हरिद्वार जिलों में कहीं-कहीं 70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं। इसके तहत सभी जिलों को विभाग द्वारा अलर्ट जारी कर दिया गया है। साथ ही मौसम के ऐसे मिजाज को देखते हुए विभाग ने किसानों को विशेष रूप से सतर्क रहने की हिदायत दी है, क्योंकि बारिश और तेज आंधी से गेहूं समेत कई अन्य फसलों को नुकसान पहुंच सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button