उत्तराखंड

ब्रेकिंग : UKPSC ने लिया ये बड़ा फैसला! निरस्त की भर्ती

Breaking: UKPSC took this big decision! canceled recruitment

Breaking: UKPSC took this big decision! canceled recruitment

एतद्द्वारा सूचित किया जाता है कि विज्ञापन संख्या : A-3/E-4/2021-22 दिनांक 26 नवम्बर 2021 के द्वारा उत्तराखण्ड सम्मिलित राज्य कनिष्ठ अभियन्ता सेवा परीक्षा-2021 का विज्ञापन प्रकाशित करते हुए उक्त के सापेक्ष 07 से 10 मई, 2022 को आयोजित लिखित प्रकृति (वस्तुनिष्ठ प्रकार ) परीक्षा का परिणाम दिनांक 31.08.2022 को घोषित किया गया था।

ब्रेकिंग: दायित्वों के बंटवारे को लेकर BJP प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट का बड़ा बयान! सुनें..

2. प्रश्नगत परीक्षा के संबंध में एस.आई.टी. (स्पेशल इन्वेस्टीगेशन टीम) द्वारा कतिपय अभ्यर्थियों के अनुचित साधनों से परीक्षा देने की पुष्टि की सूचना लोक सेवा आयोग कार्यालय को उपलब्ध करायी गयी है। परीक्षा की गोपनीयता एवं शुचिता के दृष्टिगत मा० आयोग द्वारा सम्यक विचारोपरान्त उत्तराखण्ड सम्मिलित राज्य कनिष्ठ अभियन्ता सेवा परीक्षा 2021 के विज्ञापन संख्या: A-3/E-4/2021-22 दिनांक 26 नवम्बर, 2021 तथा तत्संबंधी आयोजित लिखित प्रकृति (वस्तुनिष्ठ प्रकार) परीक्षा तथा उक्त के सापेक्ष अद्यतन आहूत किए गये साक्षात्कार को निरस्त किया जाता है।

बड़ी ख़बर: RTI कार्यकर्ता को दी धमकी

3. इस संबंध में उत्तराखण्ड शासन के विभिन्न विभागों से प्राप्त होने वाले अधियाचनों एवं संगत सेवानियमावलियों के अनुक्रम में सम्मिलित राज्य कनिष्ठ अभियन्ता का नवीन विज्ञापन माह अप्रैल, 2023 के द्वितीय सप्ताह तक प्रकाशित किया जाना एवं उक्त के सापेक्ष लिखित प्रकृति ( वस्तुनिष्ठ प्रकार ) परीक्षा का आयोजन माह अगस्त, 2023 के अंतिम सप्ताह में किया जाना प्रस्तावित है।

4. नवीन विज्ञापन में शासन द्वारा लिये गये निर्णय के अनुक्रम में साक्षात्कार की व्यवस्था को समाप्त किया जायेगा तथा पूर्व की उत्तराखण्ड सम्मिलित राज्य कनिष्ठ अभियन्ता सेवा परीक्षा -2021 मे सम्मिलित हुए ऐसे अभ्यर्थियों को जो नवीन विज्ञापन की आयु निर्धारण तिथि के अनुसार अधिवयस्क हो रहे हैं, को उच्चतम आयु सीमा में छूट देने का प्रस्ताव शासन को संदर्भित किया जा रहा है। उक्त के अतिरिक्त कनिष्ठ अभियन्ता के नवीन विज्ञापन के सापेक्ष अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क में छूट का प्रस्ताव भी शासन को संदर्भित किया जा रहा है। नवीन विज्ञापन के संबंध में सूचना दैनिक समाचार पत्रों तथा आयोग की वेबसाइट के माध्यम से प्रकाशित की जायेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button