उत्तराखंड

फर्जी राशन कार्ड की शिकायत पर राज्य खाद्य आयोग ने मांगा स्पष्टीकरण

State Food Commission sought clarification on the complaint of fake ration card

हल्दूचौड़ से मुकेश कुुुुमार की रिपोर्ट : क्षेत्र के ग्राम दुम्का बंगर उमापति निवासी कपिल राणा द्वारा ग्रामसभा अंतर्गत अपात्र लोगों को अंत्योदय एवं गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले कार्ड जारी किए जाने का मामला अब राज्य खाद्य आयोग में पहुंच चुका है राज्य खाद्य आयोग द्वारा शिकायतकर्ता के आवेदन पर गौर करते हुए संबंधित विभागीय अधिकारियों एवं ग्राम सभा के जनप्रतिनिधियों को 9 सितंबर तक स्पष्टीकरण देने का आदेश जारी किया है।

बिग ब्रेकिंग: मुख्यमंत्री धामी ने की ये महत्वपूर्ण घोषणा! पढ़ें

उल्लेखनीय है कि शिकायतकर्ता द्वारा मुख्य विकास अधिकारी समेत तमाम आला अधिकारियों को इस बात को लेकर शिकायती पत्र भेजा था कि ग्रामसभा जग्गी बंगर में अपात्र लोगों को ऐसे कार्ड वितरित किए जा रहे हैं जो सिर्फ निर्धन लोगों के लिए है लेकिन उक्त कार्डों का दुरुपयोग किया गया तथा इसमें अपनी शक्तियों का भी गलत इस्तेमाल किया गया है।

उत्तराखंड स्वास्थ्य विभाग ने राज्य में मंकीपॉक्स को लेकर जारी किया अलर्ट

लिहाजा इस संदर्भ में पूर्व में 4 सदस्यीय संयुक्त जांच कमेटी बनाई गई लेकिन शिकायतकर्ता का कहना है कि संयुक्त जांच कमेटी ने महज कुछ लोगों के ही राशन कार्ड की जांच कर रिपोर्ट भेज दी जिससे वह संतुष्ट नहीं है।

मोदी सरकार ला रही नया कानून! Original कंटेंट लिखने वालों को राहत

बहरहाल अब राज्य खाद्य आयोग द्वारा जांच कमेटी में शामिल सदस्यों को इस बात के लिए आदेशित किया गया है कि वे 9 सितंबर तक वस्तुस्थिति को पूरी तरह से स्पष्ट करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button