उत्तराखंडशिक्षा

बड़ी ख़बर: UKSSSC परीक्षा पेपर लीक मामले में 2 और आरोपी Arrest

गिरफ्तार दीपक और भावेश ने सेलाकुई HNB मेडिकल यूनिवर्सिटी सहित किन किन लोंगो को पेपर लीक की जानकारी देकर रुपये वसूले इसकी जांच पड़ताल जारी है।

देहरादून: उत्तराखंड अधीनस्थ चयन सेवा आयोग 2021 परीक्षा पेपर लीक मामले में नकल माफियाओं के खिलाफ एसटीएफ की सर्जिकल स्ट्राइक जारी है। UKSSSC परीक्षा एग्जाम पेपर लीक करने के मामले में अब उत्तराखंड स्थित एक यूनिवर्सिटी के दो कर्मचारियों को देर रात STF की टीम ने गिरफ्तार किया है।

Today’s biggest news! watch video

गिरफ्तार दीपक चौहान और भावेश जगूड़ी के कब्जे से इस केस से संबंधित कई साक्ष्य व सबूत एकत्र किए गए हैं। फिलहाल शिकंजे में लिए गए दोनों ही आरोपियों से इस पूरे गोरखधंधे से जुड़े नेटवर्क के विषय में विस्तृत पूछताछ जारी है।

ब्रेकिंग: राज्य कर्मचारियों क़ो CM धामी ने दिया बड़ा तोहफा! पढ़ें

UKSSSC परीक्षा पेपर लीक में गूगल सर्च हिस्ट्री ने खोले अहम राज़

उत्तराखंड एसटीएफ के मुताबिक गूगल सर्च हिस्ट्री ने UKSSSC परीक्षा परीक्षा पेपर लीक से संबंधित कई अहम राज खोले हैं। जिसके बारे में जांच पड़ताल जारी है। बताया जा रहा है कि एग्जाम से पहली रात को पेपर सॉल्व किए गए थे।
ऋषिकेश में यात्रियों से भरी बस दुर्घटनाग्रस्त! 65 लोग थे सवार

परीक्षा की पहली रात सॉल्व किए गए पेपर: उत्तराखंड अधीनस्थ चयन सेवा आयोग 2021 स्नातक परीक्षा पेपर लीक मामले में देर रात जिस यूनिवर्सिटी के दो कर्मचारियों को गिरफ्तार किया गया है, उनसे अभी तक की पूछताछ में कई अहम जानकारी प्राप्त हुई हैं।

ब्रेकिंग: अब एयरपोर्ट जाने में देहरादून वासियों हो होगी आसानी

आरोपियों ने बताया कि एग्जाम से एक रात पहले देहरादून में पेपर सॉल्व किए गए थे। इस खुलासे को लेकर एसटीएफ को अहम सबूत और अन्य लोगों के भी सुराग हाथ लगे हैं। जिसके चलते आगे कार्रवाई जारी है

Job Alert! उत्तराखंड: बेरोजगार युवा हो जाएं तैयार! 766 पदों पर भर्ती
बता दें कि उत्तराखंड अधीनस्थ चयन सेवा आयोग 2021 परीक्षा पेपर लीक कर परिणाम गड़बड़ी मामले में अब तक लखनऊ प्रिंटिंग प्रेस कर्मचारी सहित 9 लोग STF द्वारा गिरफ्तार किए जा चुके हैं। हालांकि अभी मास्टरमाइंड की तलाश जारी है।

उत्तराखंड मौसम! पढ़ लीजिए अगले 4 दिन की वेदर रिपोर्ट
गिरफ्तार दीपक चौहान और भावेश जगूड़ी UKSSSC परीक्षा के पेपर सॉल्व कराने में मदद करते थे। इसके साथ ही ये दोनों शातिर नकल कराने के भी मास्टर थे। उत्तराखंड के यूनिवर्सिटी में कार्यरत जिन दो कर्मचारियों को एसटीएफ ने गिरफ्तार किया है इनके द्वारा ही UKSSSC 2021 परीक्षा पेपर को सॉल्व कर नकल करायी गयी थी।

ब्रेकिंग: SSP ने 51 पुलिस कर्मियों पर की सख्ती! कार्यवाही के आदेश
दोनों ही आरोपी एग्जाम से एक रात पहले देहरादून पहुंचे, जहां इन्होंने फिल्मी अंदाज में एक गुप्त स्थान में जाकर पेपर लीक करने वालों के साथ मिलकर अगले दिन आने वाले परीक्षा प्रश्न पत्र को सॉल्व किया और नकल की सामग्री भी उपलब्ध कराई।

ब्रेकिंग: SSP ने 51 पुलिस कर्मियों पर की सख्ती! कार्यवाही के आदेश

फिलहाल इनके साथ और कितना बड़ा नेटवर्क जुड़ा है, इस बात की पूछताछ और जांच पड़ताल चल रही है। जांच पड़ताल की कार्रवाई को तेज करते हुए एसटीएफ इससे पहले गिरफ्तार आरोपियों में से 2 को सितारगंज लेकर पहुंची है  वहां कुछ अहम सुराग हाथ लगे हैं।

ब्रेकिंग: यहां हुए दर्जनों उपनिरीक्षक नागरिक पुलिस के बंपर ट्रांसफर

वहीं, दूसरी तरफ लखनऊ प्रिंटिंग प्रेस के गिरफ्तार कर्मचारी को भी एसटीएफ की दूसरी टीम लखनऊ लेकर पहुंची है। जहां से UKSSSC परीक्षा प्रश्न पत्र लीक से जुड़े अन्य मामलों का भी खुलासा हो सकता है।

ब्रेकिंग: राज्य कर्मचारियों क़ो CM धामी ने दिया बड़ा तोहफा! पढ़ें

Ukkksc पेपर लीक करने के मामले में STF की ओर से गिरफ्तार किए गए आरोपित दीपक चौहान व भावेश जगूड़ी सेलाकुई स्थित HNB मेडिकल यूनिवर्सिटी में संविदा पर कनिष्क सहायक के पद पर कार्यरत थे। मेडिकल यूनिवर्सिटी सेलाकुई के कुछ काम लखनऊ स्थित आरएमएस टेक्नो सोल्यूशन्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड कंपनी करती है, जिसके चलते अधीनस्थ सेवा चयन आयोग में कार्यरत जयजीत ने सेलाकुई यूनिवर्सिटी में संविदा कर्मी दीपक और भावेश से मुलाकात हुई।

ब्रेकिंग: धामी कैबिनेट बैठक के महत्वपूर्ण फैसले! देखिए

इसके बाद आयोग कर्मी जयजीत ने लखनऊ प्रिंटिंग प्रेस में काम करने वाले कर्मचारी अभिषेक वर्मा जिसने पेपर लीक किया, उसकी मुलाकात दीपक व भावेश से करवाई। STF जांच के अनुसार दीपक व भावेश ने अभिषेक को लाखों रुपये एकत्र कर पेपर लिया और ukksc में परीक्षा दी थी, जिसमे भावेश का 157वीं मेरिट में रैंक आयी, जबकि दीपक फेल हो गया था।

दुर्घटना! टोल प्लाजा पर बाइक सवार ने टोल कर्मी महिला को मारी टक्कर

फिलहाल, गिरफ्तार दीपक और भावेश ने सेलाकुई HNB मेडिकल यूनिवर्सिटी सहित किन किन लोंगो को पेपर लीक की जानकारी देकर रुपये वसूले इसकी जांच पड़ताल जारी है।

विज्ञापन हेतु सम्पर्क करें/- 9557782074

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button