उत्तराखंडवीडियो

Today’s biggest news! watch video

वन कर्मियों की सुरक्षा के लिए नया कदम

If there is an encounter with the smugglers then every attack on the kit will prove to be unsuccessful.

Exclusive: उत्तराखंड में बनेगा ये सख्त कानून! पढ़ें पूरी खबर

रिपोर्ट- मुकेश कुमार- हल्द्वानी : वन्य जीवो के रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान हमले में कई बार वन कर्मचारी घायल हो जाने या फिर मानसून के दिनों में जंगल में गश्त करते समय तस्करों के हमले की घटनाओ से अब वन कर्मियों को फारेस्ट किट सुरक्षा प्रदान करेगी।

उत्तराखंड मौसम! पढ़ लीजिए अगले 4 दिन की वेदर रिपोर्ट

 

हेवी मेटल से बनी यह किट इतनी मजबूत है की इस पर किसी भी तरह के हमले का असर नहीं हो सकता। साथ ही हैवी मैटल डिटेक्टर जंगल में उन खतरनाक चीजों का पता लगाएगी जो वन्य जीवो को जंगल में तस्करों द्वारा मारने के लिये लगायी जाती हैँ…..

Job Alert! उत्तराखंड: बेरोजगार युवा हो जाएं तैयार! 766 पदों पर भर्ती

तस्वीरें तराई पूर्वी वन प्रभाग में एक ऐसी किट का ट्रायल किया किया जा रहा है, जो वन कर्मियों को उस दौरान महत्वपूर्ण तरीके से सुरक्षा प्रदान करेगा ज़ब वे घने जंगलो में तस्करों पर पैनी नज़र रखते हुए गश्त करेंगे या किसी वन्य जीव के खतरनाक सर्च या रेस्कयू ऑपरेशन को अंजाम देंगे।

Job Alert! उत्तराखंड: कई सरकारी विभागों में रिक्त पदों पर बंपर भर्तियां

ये किट इतनी मजबूत हैँ की इस पर जंगली जानवरों के हमले का कोई असर नही हो सकता, यहीं नही यदि गश्त के दौरान यदि तस्करों से भी मुठभेड़ हो जाये तो किट पर हमले का हर वार नाकाम साबित होगा।

ब्रेकिंग: SSP ने 51 पुलिस कर्मियों पर की सख्ती! कार्यवाही के आदेश

किट के साथ एक हैवी मैटल डिटेक्टर का प्रयोग भी वंनकर्मी गश्त के दौरान करेंगे जो इस बात का पता लगाएगी की जंगल में वन्य जीवो को मारने या फ़साने के लिये कोई लोहे से बनी जाल या कांटा तो नही लगाया गया हैँ, फिलहाल तराई पूर्वी वन प्रभाग में 2 किट मंगाई गयी हैँ।

विज्ञापन हेतु सम्पर्क करें:- 9557782074

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button