उत्तराखंडराजनीति

बड़ी ख़बर: उत्तराखंड में AAP का एक्शन! भंग की प्रदेश की सभी इकाईयां

उन्होंने ट्वीट में कहा कि आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल के निर्देश पर उत्तराखंड के संगठन व सभी प्रकोष्ठ की इकाइयों को तत्काल प्रभाव से भंग कर दिया गया है।

AAP’s action in Uttarakhand! All units of the state dissolved

विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद आम आदमी पार्टी की प्रदेश में संगठन समेत सभी इकाइयों को भंग कर दिया गया है। उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 में आम आदमी पार्टी ने प्रदेश की सभी 70 सीटों पर चुनाव लड़ा। लेकिन आप एक भी सीट नहीं जीत पाई.। प्रदेश प्रभारी दिनेश मोहनिया ने ट्वीट कर यह जानकारी दी।

Big News: उत्तराखंड पुलिस ने कोरोना महामारी में वसूले करोड़ों रू.

उन्होंने ट्वीट में कहा कि आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल के निर्देश पर उत्तराखंड के संगठन व सभी प्रकोष्ठ की इकाइयों को तत्काल प्रभाव से भंग कर दिया गया है। संगठन का जल्द पुननिर्माण होगा। कहा कि आप की काम की राजनीति को उत्तराखंड के घर-घर तक लेकर जाने का लक्ष्य रखा जाएगा। आप जनता के हक के लिए लड़ती रही है, लड़ेगी और जीतेगी।

गर्मी में खून के आंसू रुला रही है बिजली: एपी वसीम

गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव में आम आदमी प्रदेश की सभी 70 सीटों पर चुनाव लड़ी। लेकिन एक भी सीट जीत नहीं पाई। इतना ही नहीं, सीएम चेहरा कर्नल अजय कोठियाल समेत 67 प्रत्याशी अपनी जमानत भी नहीं बचा सके।

कोरोना का बढ़ता ग्राफ: उत्तराखंड सरकार लेने जा रही ये बड़ा फैसला

वहीं, 33 प्रत्याशी ऐसे थे, जिन्हें 1000 से भी कम वोट मिले. जबकि, 32 प्रत्याशी ऐसे थे, जिन्हें 5000 से भी कम लोगों ने पसंद किया। पांचवीं विधानसभा के लिए फरवरी माह में हुए चुनाव में आम आदमी पार्टी एक भी सीट नहीं जीत पाई। उत्‍तराखंड की सभी 70 सीटों पर आम आदमी पार्टी ने अपने प्रत्‍याशी उतारे थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button