उत्तराखंड

बड़ी ख़बर: लोगों के लिए सिरदर्द बना यमुनोत्री हाईवे निर्माण कार्य

उत्तरकाशी से अनिल रावत की रिपोर्ट : चारधाम सड़क परियोजना के तहत यमुनोत्री हाईवे पर इन दिनों चौड़ीकरण कार्य किया जा रहा है। खबर उत्तरकाशी से जहां यमुनोत्री हाईवे पर चौडीकरण कार्य के चलते निर्माण एजेंसी की मनमर्जी के कारण ग्रामीण ढाई घंटे से धूप मे बच्चो सहित खड़े हैं। यमुनोत्री हाईवे पर पौलगाँव से पाली गाड़ तक चौडीकरण कार्य किया जा रहा है। जिसके कारण खनेडा किसाला के तलहटी पर हाईवे चौडीकरण कार्य करने के दौरान मानको को ताक मे रखकर चौडीकरण से डेंजरजोन मे तब्दील हो गया।

Politics: लोकसभा से पारित हुआ बिल! वक्त की ज़रूरत: अमित शाह

प्रशासन ने कार्य को तेजी से करने के मकशद से 2 अप्रैल से 12 अप्रैल तक उक्त स्थान सुबह दस बजे से सांय तीन बजे तक बंद करने के आदेश जनहित राज्यहित मे दिए थे। लेकिन निर्माण कार्य एजेंसी के अभी साढे पांच बजे तक हाईवे नही खोला गया। प्रशासन ने निर्माण एजेंसी को हाईवे को पांच घंटे आवाजाही के लिए बंद करने के आदेश दिये हैं।

बिग ब्रेकिंग उत्तराखंड: शिक्षा विभाग में इन पदों पर होंगी नियुक्तियां

वहीं आठ घंटे बाद भी हाईवे नहीं खुल पा रहा है। इस कारण ओजरी व गीठ पट्टी के ग्रामीणों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं, एनएच के अधिशासी अभियंता राजेश पंत का कहना है कि कटिंग का मलबा हटाने के निर्देश दिए गए हैं। मलबा हटते ही आवाजाही बहाल हो जाएगी।

आगामी चारधाम यात्रा को देखते हुए चौड़ीकरण कार्य को तेज गति से पूरा करने के लिए खनेड़ा किसाला के पास प्रशासन ने 12 अप्रैल तक हर दिन सुबह दस से अपराह्न तीन बजे तक आवाजाही पूरी तरह से बंद रखने का आदेश दिये हैं। लेकिन सोमवार को साढ़े पांच बजे बाद भी आवाजाही न खुलने के कारण गीठ व ओजरी पट्टी के ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ा। जिससे ओजरी व गीठ पट्टी के लोगो का भारी कठिनाईयो का सामना करना पड़ रहा है।

ब्रेकिंग उत्तराखंड: यदि गुलदार करेगा हमला तो नपेंगे DFO

इसलिए गुलदार से कहिए ना आना इस देश

कई ग्रामीण अपने छोटे बच्चों के साथ हाईवे खुलने का इंतजार करते रहे। ग्रामीण प्यारे लाल उनियाल, संदीप सिंह, महावीर, अजय, विनोद, बर्फिया आदि ने निर्माण एजेंसी पर प्रशासन की आड़ में जनता को परेशान करने का आरोप लगाया है। वहीं शाम तक भी हाईवे आवाजाही के लिए नहीं खुल पाया था। इधर, एनएच के अधिशासी अभियंता राजेश पंत का कहना है कि कटिंग का मलबा हटाने के निर्देश दिए गए हैं। मलबा हटते ही आवाजाही बहाल हो जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button