अजब गजबविविध

काफी दिनों से इंतजार कर रहे WhatsApp यूजर्स के लिए अच्छी खबर

Good news for WhatsApp users who have been waiting for a long time

WhatsApp काफी पॉपुलर मैसेजिंग ऐप है। ये यूजर्स के एक्सपीरियंस को बढ़ाने के लिए नए-नए फीचर्स को लॉन्च करता रहता है। अब एक बार फिर वॉट्सऐप ने कई फीचर्स जारी किए हैं। ये फीचर्स Android और iOS दोनों यूजर्स के लिए जारी किए गए हैं। WhatsApp के नए फीचर से वॉयस मैसेज में बड़ा बदलाव किया गया है।

भाजपा ने हार पर की समीक्षा बैठक! भितरघात करने वालों पर होगी बड़ी कारवाई

नए अपडेट के बाद आप वॉयस मैसेज को पॉज और रिज्यूम कर सकते हैं। इसके अलावा आप किसी वॉयस मैसेज को सेंड करने से पहले आप उसे ड्रॉफ्ट भी कर सकते हैं। WhatsApp के नए अपडेट के बाद वॉयस मैसेज तब भी प्ले होगा जब आप किसी चैट से बाहर आ जाएंगे। मैसेज को 1.5x या 2x पर प्ले किया जा सकता है।

ब्रेकिंग: सोशल मीडिया को लेकर सरकार ने कही ये महत्वपूर्ण बात

वॉट्सऐप ने कहा है कि आने वाले टाइम में सभी यूजर्स को ये अपडेट मिल जाएगा। इन सभी फीचर्स में WhatsApp का एक फीचर काफी उपयोगी है। जिसकी डिमांड यूजर्स काफी दिन से कर भी रहे थे। WhatsApp में दूसरे चैट को पढ़ते समय भी वॉयस मैसेज प्ले होना काफी उपयोगी फीचर है जिसकी डिमांड यूजर्स काफी दिन से कर रहे थे।

ब्रेकिंग उत्तराखंड: जेब ढीली करने को रहें तैयार बिजली-पानी उपभोक्ता

इससे अगर किसी ने आपको लंबा वॉयस मैसेज भेजा है तो आप उसे सुनते-सुनते दूसरे यूजर्स से चैट कर सकते हैं। अभी तक जैसे ही आप दूसरे यूजर के चैट विंडो में जाते थे वॉयस मैसेज बंद हो जाता था। यानी वॉयस मैसेज पूरा सुनने के लिए आपको भेजने वाले के चैट विंडो में ही रहना होता था। लेकिन, अपडेट के बाद इसमें बदलाव कर दिया गया है।

कंपनी ने कहा है कि वॉयस मैसेज में इम्प्रूवमेंट्स करना जरूरी था क्योंकि 7 बिलियन वॉयस मैसेज वॉट्सऐप पर डेली भेजे जाते हैं। वॉट्सऐप के हेड Will Cathcart ने कहा है कि वॉयस मैसेज टैक्सट करने से ज्यादा आसान होता है। आप किसी को बर्थडे विश कर सकते हैं या गुड नाइट वॉयस चैट के जरिए कह सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button