उत्तराखंड

ऋषिकेश के होटल एसोसिएशन के शिष्टमंडल ने विधानसभा अध्यक्ष से भेंट कर लगाई मदद की गुहार

ऋषिकेश के होटल एसोसिएशन के शिष्टमंडल ने विधानसभा अध्यक्ष से भेंट कर लगाई मदद की गुहार

ऋषिकेश से महेश पंवार की रिपोर्ट: ऋषिकेश के होटल कारोबारियों पर बढ़ाएं गए भवन कर की समस्या के समाधान को लेकर शनिवार को उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने विधानसभा स्थित अपने कार्यालय कक्ष में शहरी विकास मंत्री बंशीधर भगत से वार्ता की। इस मौक़े ऋषिकेश के होटल एसोसिएशन का शिष्टमंडल भी मौजूद था।

बता दें कि विगत दिनों होटल व्यवसाय पर बेतहाशा बढ़ाये जा रहे भवन कर को वर्ष 2018-19 की भांति ही लगाए जाने के संबंध में ऋषिकेश के होटल एसोसिएशन के शिष्टमंडल ने विधानसभा अध्यक्ष से भेंट कर मदद की गुहार लगायी थी। जिसका तुरंत संज्ञान लेकर विधानसभाध्यक्ष ने आज शहरी विकास मंत्री के समक्ष होटल व्यवसायियों की समस्या रखी साथ ही शीघ्र ही आवश्यक कार्रवाई करने की बात कही।

होटल व्यवसायियों द्वारा शहरी विकास मंत्री को ज्ञापन सौंप कर अवगत किया गया कि कोरोना महामारी के कारण पिछले 2 वर्षों से उत्तराखंड प्रदेश के सभी होटल व्यवसाय लगभग समाप्त हो गए हैं जिस कारण होटल व्यवसायी राज्य करों का भुगतान करने में असमर्थ हैं। शिष्ट मंडल द्वारा बताया गया कि नगर निगम द्वारा ऋषिकेश स्थित होटलों को वर्ष 2019-20 व 2020-21 के भवन कर को बेतहाशा बढ़ा दिया गया है।

2018-19 में उक्त भवन कर मात्र 25 हज़ार रुपये लगभग था जो अब बढ़ाकर 4 लाख रुपये कर दिया गया है जो कि वर्तमान में कोरोना महामारी को देखते हुए होटल व्यवसाय के साथ अन्याय है।होटल कारोबारियों द्वारा अनुरोध किया गया कि होटलों को वर्ष 2019-20 व 2020-21 एवं 2021-22 में भवनकर को 2018-19 की भांति ही जमा करने की सहमति दी जाए।

इस मौक़े पर शहरी विकास मंत्री ने होटल कारोबारियों को आश्वस्त करते हुए कहा कि वह इस संबंध में शीघ्र ही सचिव से वार्ता कर पूरी जानकारी प्राप्त करेंगे एवं जल्द ही समस्या का उचित समाधान निकाला जाएगा।

इस मौके पर होटल एसोसिएशन ऋषिकेश के अध्यक्ष मदन गोपाल नागपाल, महामंत्री भगवती प्रसाद रतूड़ी, संजीव गोयल, अंशुल अरोड़ा, अमर बेलवाल, राजीव शर्मा, सागर तनेजा, राकेश गुप्ता, अमित उप्पल, आनंद रावत आदि उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button