उत्तराखंड

उत्तराखंड में यहां डेल्टा प्लस वेरिएंट की दस्तक! तीन में हुई पुष्टि, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

उत्तराखंड में यहां डेल्टा प्लस वेरिएंट की दस्तक! तीन में हुई पुष्टि, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

उत्तराखंड से बड़ी खबर सामने आ रही है जी हां उत्तराखण्ड में कोरोना डेल्टा प्लस वेरिएंट के तीन केस सामने आए हैं। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है आपको बता दें कि सीमांत जनपद पिथौरागढ़ में कोरोनावायरस प्लस वैरिएंट ने दस्तक दी है। पूर्व में संक्रमित मिले तीन लोगों में डेल्टा प्लस वैरिएंट की पुष्टि हुई है। 3 कोरोना डेल्टा प्लस वैरीएंट मामले की जानकारी मिलते ही स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर है।

आपको बता दें कि धारचूला सीएमओ ने सीएचसी को एक पत्र जारी किया था। जिसमें सीएमओ ने कहा कि पूर्व में धारचूला के तीन लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई थी। इनमें दो भारतीय और एक नेपाली नागरिक शामिल था। हल्द्वानी लैब से डेल्टा प्लस वेरिएंट की पहचान को इन लोगों के सैंपल नई दिल्ली स्थित एनसीडीसी लैब भेजे गए 24 अगस्त को तीनों लोगों के सैंपल में कोरोना का डेल्टा प्लस वैरिएंट एवाई.12 होने की पुष्टि हुई है।

हालांकि सीएमओ डॉ. एचसी पंत ने चिकित्सा प्रभारी से कहा कि कोरोना डेल्टा प्लस की रोकथाम के लिए आवश्यक कदम उठाए जाएं। उन्होंने कहा कि तीनों के संपर्क में आए लोगों की ट्रेसिंग की जाए। साथ ही उन्होंने कहा कि जो भी परिवार के सभी सदस्य संपर्क में आए हैं उनके सैंपल लिए जाएं। वही जिन लोगों में डेल्टा प्लस वैरीएंट होने की पुष्टि हुई है वह पूरी तरह से स्वस्थ हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button