उत्तराखंडशिक्षा

ब्रेकिंग: प्रधानाचार्यों को दिए गए अतिरिक्त प्रभार तत्काल प्रभाव से निरस्त

Breaking: Additional charges given to principals canceled with immediate effect

उत्तराखंड शिक्षा विभाग से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां अपर शिक्षा सचिव दीप्ति सिंह के द्वारा बड़ा आदेश जारी किया गया है, जिसके तहत शैक्षिक संवर्ग के अधिकारियों को प्रशासनिक संवर्ग का जो अतिरिक्त पदभार दिया गया है, उससे उन्हें कार्यमुक्त किए जाने का आदेश जारी हो गया।

बड़ी ख़बर: उत्तराखंड पुलिस महकमे में हुए ट्रांसफ़र! लिस्ट देखें

प्रधानाचार्यों को दिए गए अतिरिक्त प्रभार तत्काल प्रभाव से निरस्त कर दिए गए हैं। इस संबंध में अपर सचिव दीप्ति सिंह द्वारा आदेश जारी कर दिया गया है।

रोड से नीचे नदी में गिरा वाहन! रेस्क्यू कर घायलों को पहुँचया अस्पताल

आदेश के अनुसार शैक्षणिक संवर्ग के अधिकारियों को प्रशासनिक संवर्ग के अतिरिक्त पदभार से कार्यमुक्त जाने के सम्बन्ध में निर्णय लिया गया है।

अपने ही मालिक की बेटी को ले भागा हेयर ड्रेसर!

आदेश में कहा गया है कि विभिन्न जनपदों में शैक्षणिक संवर्ग के प्रधानाचार्यो को उनके पदभार के साथ प्रशासनिक संवर्ग से सम्बन्धित पदों का भी अतिरिक्त प्रभार बिना शासन की अनुमति के सौंपे जा रहे हैं, जो कि पूर्णत: अविधिक है। जबकि वर्ष 2011 में शैक्षणिक संवर्ग व प्रशासनिक संवर्ग को पूर्ण रूप से पृथक-पृथक किया जा चुका है, किन्तु इसके उपरान्त भी जनपदों द्वारा प्रधानाचार्यो को प्रशासनिक संवर्ग का अतिरिक्त प्रभार दिया जा रहा है।

बड़ी ख़बर: अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए CM धामी ने की घोषणा

इससे प्रधानाचार्यो द्वारा न तो अपने शैक्षणिक दायित्वों का सम्यक निर्वहन सही ढंग से किया जा रहा है और न ही प्रशासनिक संवर्ग के कार्यों में सम्यक दक्षता ही स्थापित हो पा रही है।

रक्षाबंधन पर बहनों को धामी सरकार का बड़ा तोहफा! देखिए आदेश

इस सम्बन्ध में सभी जनपदों में जिन-जिन शैक्षणिक संवर्ग के अधिकारियों को प्रशासनिक संवर्ग का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है, को तत्काल प्रभाव से आज ही निरस्त किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button