उत्तराखंडराजनीति

सेंचुरी पेपर मिल! बड़े आंदोलन की चेतावनी

Century Paper Mill! big movement warning

रिपोर्टर, मुकेश कुमार, लालकुआं : लालकुआ स्थानीय सेचुरी पेपर मिल के प्रदूषण के खिलाफ अब आर पार की लड़ाई लड़ने के लिए प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल लालकुआ ने हुंकार भरी है। यहां प्रातीय उघोग व्यापार मंडल के अध्यक्ष दीवान सिंह के नेतृत्व में एक बैठक आयोजित की गई।

चकराता त्यूणी मोटर मार्ग पर खाई में गिरा वाहन! 1 की मौके पर मौत, 4 घायल

वही आयोजित बैठक में निर्णय लिया है कि आगामी 15 अगस्त को व्यापार मंडल द्वारा नगर में स्कूली बच्चों के साथ जन जागरूकता रैली निकाली जायेगी, जिसमें क्षेत्र के लोगों को प्रदूषित के खिलाफ जागरूक किया जायेगा।

उत्तराखंड: इन जिलों में भारी बारिश का येलो और ऑरेंज अलर्ट! रहें सतर्क

बताते चले कि सेचुरी पेपर मिल से निकलने वाले प्रदूषण से सबसे ज्यादा प्रभावित क्षेत्र लालकुआ का सुभाष नगर वार्ड नंबर 5 है, जहां सेंचुरी पेपर मिल से निकलने वाले वायु और ध्वनि प्रदूषण से लोगों का जीना दुश्वार हो गया है।

ED का बड़ा एक्शन! नेशनल हेराल्ड का आॅफिस किया सील

साथी ही मिल के निकलने वाले कोयले की कण से लोग काफी परेशान हैं। वही मिल से निकलने वाले जहरीले प्रदूषण के खिलाफ लगातार लोग आन्दोलित है लेकिन मिल प्रशासन की मोटी पकड़ के चलते कोई कारवाई नही हो पती है।

फर्जी राशन कार्ड की शिकायत पर राज्य खाद्य आयोग ने मांगा स्पष्टीकरण

इधर अब व्यापार मंडल ने प्रदूषण के खिलाफ आर पार कि लडाई का ऐलान करते हुए कहा कि आगमी 15 अगस्त को स्कूली बच्चों के साथ जन जागरूकता रैली निकालकर तहसील कार्यालय में पहुचकर एक ज्ञापन मुख्यमंत्री के नाम भेजा जाएगा। उन्होंने कहा कि आगर उनके ज्ञापन पर कारवाई नही हुई तो नगर का सम्पूर्ण बाजार बंद कर आन्दोलन किया जायेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button