उत्तराखंडराजनीति

बड़ी ख़बर: अफसरों पर सख्त एक्शन! CM धामी की सीधी वॉर्निंग

एक कहावत….अब अगर गुलदार ने बच्चों पर किया हमला तो नपेगें DFO साहब! इसलिए उनसे कहिए न आना इस देश…..

रायवाला से महेश पंवार की रिपोर्ट:उत्तराखंड प्रदेश से बड़ी ख़बर सामने आ रही है जहां उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि यदि गुलदार ने हमला किया तो इसके लिए DFO की जिम्मेदारी तय होगी। उत्तराखंड में जंगली जानवरों (Wild Animals Terror) के आतंक से लोगों में दहशत का जो आलम है, अब उस पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को भी चिंता जतानी पड़ी है। सीएम धामी को फॉरेस्ट अफसरों (Forest Officers) की मीटिंग में बोलना पड़ा कि यदि कहीं भी जंगली जानवर के हमले में कोई इंसान मारा गया, तो अफसरों पर इसकी जवाबदेही तय की जाएगी।

बिग ब्रेकिंग उत्तराखंड: यहां दिनदहाड़े तमंचे की नोक पर बैंक में डकैती से हड़कंप

दरअसल हालात कुछ ऐसे बन गए हैं कि मुख्यमंत्री को तल्ख शब्दों का सहारा लेना पड़ा। एक तरफ हल्द्वानी में एक आदमखोर बाघ के शिकार (Tiger Hunting) को लेकर UP और हिमाचल (Himachal Pradesh) से शिकारी बुलाने पड़े हैं, वहीं राज्य के कई हिस्सों में गुलदारों का आतंक भी लगातार सुर्खियों में है।

देहरादून: पलटन बाज़ार में एक रात में तीन जगह हुई चोरी

गढ़वाल से लेकर कुमाऊं और मैदान से लेकर पहाड़ तक उत्तराखंड का ऐसा कोई क्षेत्र नहीं है, जो जंगली जानवरों और खासकर गुलदार के आतंक (Leopard Terror) से अछूता हो। हालात ये हैं कि राज्य बनने के बाद से अभी तक सिर्फ गुलदार के हमले में ही 481 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। जबकि, 1700 से अधिक लोग घायल हुए।

ब्रेकिंग उत्तराखंड: गर्भवती की छत से फेंककर हत्या

गुलदारों के अलावा हाथी, भालू और टाइगर के हमले भी अगर देखे जाएं तो, घायलों और मृतकों की संख्या कई गुना बढ़ जाती है। बीते एक साल में हाथी, गुलदार, टाइगर, भालू आदि के हमले में जहां 59 लोग मारे गए, वहीं 225 घायल हुए। इन आंकड़ों के चलते ही धामी ने नाराज़गी ज़ाहिर की। हाल में धामी ने सचिवालय में प्रशासनिक अफसरों की ताबड़तोड़ बैठकें करते हुए साफ तौर पर कहा था, न वो खुद चैन से बैठेंगे और न अफसरों को बैठने देंगे।

Politics: मन में कसक और कश्मकश में पूर्व CM हरीश! जानें क्या बोले?

उन्होंने निर्माण कार्यों में लापरवाही के लिए अफसरों पर सख्त एक्शन लिये जाने, अफसरों को अपनी कार्यशैली सुधारने और समय व गुणवत्ता से काम पूरे करने की बातें कहीं। वहीं, वन विभाग की बैठक के दौरान धामी ने कहा, गुलदार ने आबादी में हमला​ किया तो वन अधिकारी और डीएफओ की ज़िम्मेदारी तय की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button