उत्तर प्रदेशउत्तराखंडविविध

महंगाई का ट्रिपल अटैक! कंट्रोल नहीं हो रहे पेट्रोल-डीजल के दाम

पेट्रोल-डीजल और CNG की कीमतों में आज फिर उछाल

देहरादून: राजधानी देहरादून में आज पेट्रोल-डीजल (Uttarakhand Petrol Diesel) के दामों में बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है। यहां आज पेट्रोल 102.97 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है, जबकि डीजल 96.58 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। देहरादून में मंगलवार के मुकाबले आज पेट्रोल के दाम में 1.08 रुपए की बढ़ोत्तरी देखी गई है, जबकि डीजल के दाम में भी 1.12 रुपए की बढ़ोत्तरी हुई है।

 ब्रेकिंग: बदला गया नेहरू कॉलोनी पुलिस चौकी का नाम! जानें क्या रखा?

हरिद्वार में आज पेट्रोल और डीजल के दाम में बढ़त देखी जा रही है। हरिद्वार में आज पेट्रोल 102.11 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है और डीजल 95.77 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। हरिद्वार में बीते दिन के मुकाबले आज पेट्रोल के दाम में 83 पैसे की बढ़ोत्तरी देखी गई है, जबकि डीजल के दाम में 72 पैसे की बढ़ोत्तरी हुई है।

ब्रेकिंग उत्तराखंड: नई सरकार में राज्यमंत्री बनाने का सिलसिला शुरू! आदेश

रुद्रपुर में आज पेट्रोल और डीजल के दाम में बढ़त देखी गई है। रुद्रपुर में आज पेट्रोल 102.35 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। जबकि डीजल 96.02 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है। रुद्रपुर में मंगलवार के मुकाबले आज पेट्रोल के दाम में 79 पैसे की बढ़ोत्तरी देखी गई है, जबकि डीजल के दाम में 80 पैसे की बढ़ोत्तरी हुई है।

वहीं बात हल्द्वानी की करें तो यहां पर आज पेट्रोल-डीजल के दाम में बदलाव देखे गए हैं। हल्द्वानी में आज पेट्रोल 102.15 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है, जबकि डीजल 95.82 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। हल्द्वानी में बीते दिन के मुकाबले आज पेट्रोल के दाम में 78 पैसे की बढ़ोत्तरी देखी गई है, जबकि डीजल के दाम 32 पैसे बढ़े हैं।

बड़ी ख़बर: CM धामी के नए आदेश से नौकरशाही में मची खलबली!

वहीं नई दिल्ली की बात करें तो भारतीय बाजार में वाहन ईंधन (Fuel Rate) की कीमतें आसमान छू रही हैं। पेट्रोल-डीजल से लेकर सीएनजी (CNG) तक के दामों में तेजी से उछाल आ रहा है। देश में पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) के रेट तो प्रतिदिन बढ़ ही रहे हैं, साथ ही CNG पर भी महंगाई अटैक कर रही है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कंप्रेस्ड नेचुरल गैस यानी (CNG) के दाम फिर बढ़ा दिए गए है।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सीएनजी गैस के दाम 2.50 रुपये प्रति किलो की बढ़त के बाद अब 66.61 रुपये प्रति किलो कर दिए गए हैं। बीते 5 दिन में सीएनजी 6.60 रुपये प्रति किलो महंगी हो गई है। जबकि पेट्रोल-डीजल के भाव 16 दिन में 10 रुपये प्रति लीटर बढ़ चुके हैं। जनता वाहन ईंधन की कीमतों में लगातार हो रहे इजाफे से परेशान है।

आयुर्वेद-यूनानी विभाग में सभी चिकित्सकों एवं अन्य कार्मिकों के Attachment तत्काल प्रभाव से समाप्त

प्रमुख शहरों में CNG के लेटेस्ट रेट

शहर का नाम कीमत
दिल्ली 66.61 रुपये प्रति किलो
नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद 69.18 रुपये प्रति किलो
मुजफ्फरनगर, मेरठ, शामली 73.86 रुपये प्रति किलो
गुरुग्राम 74.94 रुपये  प्रति किलो
रेवाड़ी 77.07 रुपये  प्रति किलो
करनाल, कैथल 75.27 रुपये प्रति किलो
कानपुर, हमीरपुर, फतेहपुर  78.40 रुपये प्रति किलो
अजमेर, पाली, राजसमंद 76.89 रुपये प्रति किलो

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 80 पैसे का इजाफा 
भारतीय तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल के दामों (Petrol-Diesel Price) में आज (बुधवार) 6 अप्रैल को एक बार फिर इजाफा किया गया है। दोनों ही वाहन ईंधनों की कीमत में (Fuel Price) में 80-80 पैसे प्रति लीटर का इजाफा किया गया है. इसके साथ ही राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 105.41 रुपये प्रति लीटर जबकि डीजल 96.67 रुपये प्रति लीटर पहुंच गया है।

उत्तराखंड: HC ने कई जिला जजों समेत जारी किए अन्य न्यायाधीशों के स्थानांतरण आदेश

अंतरराष्ट्रीय बाजार में ब्रेंट क्रूड 109.24 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच चुका है। केंद्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने तेल की बढ़ती कीमतों पर कहा कि अमेरिका, कनाडा समेत विकसित देशों में एक साल में पेट्रोल के दाम (Petrol Price) 50 प्रतिशत तक बढ़े हैं। जबकि भारत में केवल पांच प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button