उत्तराखंड

लालकुआं : पुण्यतिथि पर किया याद…

Lalkuaan: Remembered on his death anniversary…

लालकुआं से संवाददाता गौरव गुप्ता। लालकुआं नगर के अंबेडकर नगर वार्ड नंबर एक स्थित अंबेडकर पार्क में बहुमुखी प्रतिभा के धनी, भारतीय संविधान के शिल्पकार बाबा साहेब डॉ.भीमराव अम्बेडकर की पुण्यतिथि पर लालकुआं नगर की अम्बेडकर युवा जन सेवा समिति द्वारा आयोजित श्रद्धांजलि विचार गोष्ठी पर एकत्रित हुए प्रदेश के विभिन्न सामाजिक एवं राजनीतिक दल से जुड़े नेताओं ने बाबा साहेब की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।इस अवसर पर समिति द्वारा खिचड़ी भोज का भी आयोजन किया गया जिसमें सैकड़ों लोगों ने भाग लिया।

दु:खद : (उत्तराखंड) यहां BJP नेता की एक्सीडेंट में मौत! शोक की लहर

इधर में कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे भाजपा अनुसूचित मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष समीर आर्य ने कहा कि बाबा साहेब ने असीम कठिनाईयों के साथ अपने जीवन शुरुआत की और अन्त में भारत के संविधान के निर्माण में महत्त्वपूर्ण योगदान देकर देश के मजबूत लोकतंत्र की नींव रखी।

ब्रेकिंग: CBSE की लेटेस्ट अपडेट! इस दिन से होंगी 10th, 12th की प्रैक्टिकल और थ्योरी परीक्षाएं

बाबा साहेब एक राजनीतिज्ञ, विधिवेत्ता, पत्रकार, दार्शनिक, समाज सुधारक, इतिहासकार, लेखक, अर्थशास्त्री, शिक्षाविद, स्वतंत्रता सेनानी जैसी अनेक प्रतिभाओं के धनी थे। मुश्किलों के बावजूद उन्होंने कभी हार नहीं मानी। उनकी बहुमुखी प्रतिभा के कारण ही उन्हें विश्व के सर्वश्रेष्ठ सौ विद्वानों में गिना गया। वही कार्यक्रम में पहुचें अन्य वाक्तोओं ने भी बाबा भीमराव अम्बेडकर के जीवन से प्रेरणा लेते हुए उनके समान जीवन में कभी हार न मानने और समाज में फैली बुराइयों को जड़ मूल से उखाड़ने का संकल्प लिया।

फार्मा सेक्टर में होगा 3500 करोड़ का निवेश : डॉ धन सिंह रावत

इस अवसर पर कार्यक्रम में मुख्य रूप से पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष पवन चौहान,निवर्तमान नगर पंचायत अध्यक्ष लालचंद सिंह,काग्रेंस एससी विभाग के प्रदेश उपाध्यक्ष इंद्रपाल आर्य, समाजसेवी कैलाश आर्य,समाजसेवी खीमचंद्र आर्य, आप नेता महेंद्र कुमार,नगर पंचायत के पूर्व सफाई नायक श्रीपाल, कांग्रेस एससी विभाग के जिला अध्यक्ष रमेश कुमार, मजदूर संगठन नेता उमेद कुमार, विकलांग समिति के अध्यक्ष शंकर लाल,विजेंद्र पाल सिंह, गुरुदेव मौर्य, व्यापारी नेता कमलेश यादव,हिन्दुवादी नेता धर्मवीर,पत्रकार गौरव गुप्ता, पत्रकार अजय अनेजा,भाजपा अनुसुचित मोर्चा के मंडल जीतू नेहरा, प्रकाश कुमार, देवभूमि व्यापार मंडल के अध्यक्ष दीवान सिंह बिष्ट,नवीन मेर, मोहसिन अली, वैभव पांडे, रोहित कुमार, कानूनी सलाहकार संजय सिंह, अशोक कुमार समेत तमाम महिला तथाक्षपुरुष और बच्चे भी शामिल हुए। वही इस कार्यक्रम को सफल बनाने में मुख्य रूप से वरिष्ठ पत्रकार मुकेश कुमार और उनकी टीम ने पूरी सहभागिता निभाते हुए खिचड़ी भोज का सफल आयोजन किया। इधर कार्यक्रम का संचालन पत्रकार धर्मेंद्र आर्य द्वारा किया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button