उत्तराखंड

ब्रेकिंग न्यूज़: उत्तराखंड हाईकोर्ट को मिले तीन नए जज

Breaking News: Uttarakhand High Court gets three new judges

देहरादून: नैनीताल: उत्तराखंड हाईकोर्ट में तीन नए जजों की नियुक्ति को राष्ट्रपति की मंजूरी मिल गई है। राष्ट्रपति भवन से जारी आदेश की प्रति उत्तराखंड हाईकोर्ट भी पहुंच चुकी है। राष्ट्रपति ने हाईकोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता राकेश थपलियाल, पंकज पुरोहित व रजिस्ट्रार जनरल विवेक भारती को उत्तराखंड हाईकोर्ट का जज बनाए जाने के आदेश दिए हैं।

भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की सहमति के बाद केंद्र सरकार के विशेष सचिव राजिंदर कश्यप की तरफ से जारी पत्र के अनुसार ऊत्तराखण्ड उच्च न्यायालय के दो अधिवक्ता और एक रजिस्ट्रार जर्नल को उच्च न्यायालय का न्यायाधीश बनाने की सहमति दे दी गई है।

Update: देखिए उत्तराखंड का मौसम! येलो अलर्ट जारी

भारत के राष्ट्रपति की तरफ से जारी पत्र के अनुसार उत्तराखंड उच्च न्यायालय में तीन नए जजों की नियुक्ति की जा रही है। लंबे समय से लंबित जजों की नियुक्ति को 27 अप्रैल के पत्र के बाद तय माना जा रहा है। न्यायालय में कुल 11 जजों की स्ट्रेंथ है, जिसमें से न्यायालय में वर्तमान में केवल पांच जज ही उपलब्ध थे।

आज तीन नए जजों के आने के बाद ये संख्या आठ तक पहुंच जाएगी। इसके बाद न्यायालय में लंबित मामलों की सुनवाई में कुछ तेजी आने की संभावना बढ़ गई है।

ब्रेकिंग : कैबिनेट मंत्री चंदन राम दास को अंतिम विदाई! CM धामी सहित श्रद्धांजलि देने पहुंचे कई नेता

केंद्र सरकार के विशेष सचिव राजिंदर कश्यप के हस्ताक्षरों वाले पत्र में राष्ट्रपति की ओर से कहा गया है कि वरिष्ठ अधिवक्ता राकेश थपलियाल, अधिवक्ता पंकज पुरोहित और रजिस्ट्रार जर्नल विवेक भारती शर्मा को उत्तराखंड उच्च न्यायालय में न्यायाधीश की जिम्मेदारी संभालनी है। उच्च न्यायालय को मिले इन तीनों जजों का शपथग्रहण शुक्रवार सवेरे दस बजे होने की उम्मीद है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button