कोविड-19

बड़ी खबर : कोरोना का नया वेरिएंट XBB1.16 बच्चों के लिए खतरनाक

दिखें ये लक्षण तो ना करें इग्नोर! WHO ने जारी किया आदेश..

Big breaking: Corona’s new variant XBB1.16 dangerous for children

कोरोना का नया वेरिएंट XBB1.16 बच्चों के लिए है बेहद खतरनाक, अगर दिखें ये लक्षण तो नॉर्मल फ्लू समझकर न करें इग्नोरदुनिया में कोरोना का प्रकोप एक बार फिर से बढ़ रहा है। कोरोना का नया वेरिएंट XBB.1.16 है।  इस नए वेरिएंट का पहला मामला जनवरी में मिला था। दुनिया में कोरोना का प्रकोप एक बार फिर से बढ़ रहा है।

दुःखद खबर : EX CM प्रकाश सिंह बादल का निधन! CM धामी ने किया ट्वीट..

कोरोना का नया वेरिएंट XBB.1.16 है। इस नए वेरिएंट का पहला मामला जनवरी में मिला था। इंडिया में बीते दिन कोरोना के नए वेरिएंट के कई मामले सामने आए हैं। पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 7,830 नए मामले सामने आए हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कोरोना के नए वेरिएंट का असर बच्चों पर ज्यादा पड़ रहा है। देश के अलग-अलग इलाकों से 15 साल से कम उम्र वालों लोगों की बीमार होने की खबर सामने आ रही हैं।

फ्री गैस सिलेंडर रिफिल को लेकर बड़ा अपडेट

WHO ने जारी किया आदेश..

कोरोना के नए वेरिएंट को लेकिर ‘र्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन'(WHO) के मुताबिक लोगों को आगाह किया है कि वह अपनी सेहत को लेकर किसी भी तरह कि लापरवाही न करें। हेल्थ एक्सपर्ट के मुताबिक ओमीक्रोन का यह म्यूटेंट स्ट्रेन हाइब्रिड इम्यूनिटी को चकमा दे सकता है। ऐसे में वैक्सीन लगवाने के बाद भी बॉडी में एक बार वायरस आ जाए तो वैक्सीन इसे कंट्रोल नहीं कर पाती है। इस वेरिएंट को लेकर को लेकर कई रिसर्च हो रहे हैं ताकि यह फ्यूचर में गंभीर रूप न ले लें। वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन लगातार इसकी मॉनिटरिंग कर रही है।

बड़ी खबर: इन इलाकों में पश्चिमी विक्षोभ का असर! Alert..

बच्चों में तेज़ी से फ़ैल रहा ये नया वेरिएंट..

नए वेरिएंट को लेकर एक्सपर्ट और डॉक्टरों का कहना है कि किसी बच्चे को अगर 2 या 3 दिन से बुखार है। तो इसे कॉमन फ्लू समझने की गलती न करें। यह कोरोना का नया वेरिएंट भी हो सकता है। पेट मे दर्द या सांस लेने की तकलीफ हो रही है तो बच्चे का तुरंत कोविड टेस्ट करवाएं। बच्चों का ऑक्सीजन करते रहें। साथ ही काढ़ा बनाकर पिएं।

नए वेरिएंट के लक्षण

तेज बुखार!! खांसी!! गले में खराश!! शरीर में दर्द!! सिर में दर्द!! कोल्ड एंड कफ!! पेट खराब होना!! पेट दर्द!! नाक बहना!! थकान.  ….

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button