उत्तराखंड

मसूरी :अभी-अभी शिफन कोर्ट बेघरों को लेकर आई ये बड़ी अपडेट

मसूरी : शिफन कोर्ट बेघरों का प्रदर्शन स्थगित

Mussoorie: Just now, the chiffon court brought this big update to the homeless.

मसूरी उत्तराखंड/रिपोर्टर ,,,,,सतीश कुमार : पिछले 23 दिनों से शहीद स्थल झूला घर पर धरना प्रदर्शन कर रहे सीफन कोर्ट से बेघर लोगों का आज उप जिला अधिकारी के आश्वासन के बाद धरना समाप्त हो गया बताते चलें कि पुरकुल मसूरी रोपवे योजना के अंतर्गत शिवम कोर्ट से 84 परिवारों को बेघर कर दिया गया था जिसके बाद उनका धरना प्रदर्शन लगातार जारी था।

आज उप जिलाधिकारी कार्यालय में एक बैठक का आयोजन किया गया जिसमें सभी प्रदर्शनकारियों के साथ ही नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी को भी बुलाया गया था ।

बड़ी ख़बर: कांग्रेस नेता राहुल गांधी को दो साल की सजा
उप जिलाधिकारी नंदन कुमार ने अवगत कराया कि हंस फाउंडेशन द्वारा आईडीएच बिल्डिंग के समीप भवनों का निर्माण किया जाएगा जिसमें नगर पालिका द्वारा भूमि को हस्तांतरित किया जाना है।

उन्होंने बताया कि आईआईटी रुड़की के इंजीनियरों द्वारा सर टेस्टिंग कर भवन निर्माण करने की स्वीकृति दे दी गई है साथ ही वहां पर 70 भवनों का निर्माण किया जाना है और शिफन कोर्ट से बेघर लोगों को वहां विस्थापित किया जाएगा।

शर्मनाक: उत्तराखंड- अस्पताल के Toilet में नवजात को जन्म देकर मां फरार
कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी के प्रतिनिधि के रूप में मौजूद मोहन पेटवाल ने सभी को आश्वासन दिया कि मंत्री द्वारा अथक प्रयासों के बाद हंस फाउंडेशन द्वारा भवनों का निर्माण किया जाना है उन्होंने कहा कि 2008 में तत्कालीन पालिका अध्यक्ष द्वारा प्रस्ताव पारित कर भूमि को पर्यटन विभाग को हस्तांतरित कर दिया गया था जिसके बाद से यह स्थिति उत्पन्न हुई है।

बड़ी ख़बर: CM धामी ने प्रदेश की जनता को दिया संदेश! पढ़ें..
वही शिफन कोर्ट संघर्ष समिति के संयोजक प्रदीप भंडारी ने सभी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि 3 साल से संघर्ष कर रहे बेघर लोगों को आज न्याय मिला है. उन्होंने उम्मीद जताई कि शीघ्र ही उन्हें भवन उपलब्ध करवा दिए जाएंगे उन्होंने कहा कि आज से उनका धरना प्रदर्शन 3 तारीख तक के लिए स्थगित कर दिया गया है उसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button